टीवी पत्रकार पर घर में घुसकर हमला, पत्नी की राजनैतिक पैठ बनी वजह

508

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के रज़ापुर गांव में बाइक सवार दो बदमाशों ने ‘सहारा समय न्यूज़’ चैनल के वरिष्ठ पत्रकार और बीएसपी पार्षद निशा चौधरी के पति अनुज चौधरी को गोली मार दी. उनकी हालत नाज़ुक बनी हुई है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने शुरुआती जांच के आधार पर आपसी रंजिश का मामला बताया है. उन्होंने कहा कि हम मामले को दूसरे एंगल से भी जांच कर रहे हैं. पुलिस ने बताया कि हमलावर पत्रकार को गोली मारकर फरार होने में भी कामयाब रहा.

अनुज के परिवार की ओर से अनुज की हत्या के लिए जेल में बंद एक पूर्व पार्षद पर 10 लाख रुपए की सुपारी दिए जाने और उसके रिश्तेदारों के वारदात में शामिल होने का आरोप लगाया है. परिवार का कहना है कि इस बारे में पूर्व एसएसपी एचएन सिंह और कविनगर इंस्पेक्टर को भी जानकारी दी गई थी, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की. ग़ाज़ियाबाद के एसएसपी वैभव कृष्ण का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और परिवार की ओर जो तहरीर दी जाएगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

अनुज सहारा समय न्यूज़ चैनल के संवाददाता और श्रमजीवी पत्रकार संघ-ग़ाज़ियाबाद के अध्यक्ष है. उनकी पत्नी पत्नी निशा चौधरी हाल ही में बसपा के टिकट पर रज़ापुर से नगर निगम पार्षद का चुनाव जीती हैं. घटना के लिए पुरानी दुश्मनी को जिम्मेदार माना जा रहा है .

0904 anuj chaudhary 1 news4social -

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि हेलमेट पहनकर बाइक पर आए बदमाश पत्रकार के घर में घुस गए और उनपर गोलियां चला दी. अनुज के पेट में दो और हाथ में एक गोली लगी और वह वहीं गिर गए. इस दौरान पीछे सुमित नाम का एक मजदूर ईंट लेकर आ रहा था, बदमाशों ने उसे भी गोली मार दी. सुमित के कंधे में गोली लगी. प्रत्यक्षदर्शी सुंदर ने बताया कि अनुज के गिरने के वहां मौजूद पूर्व पार्षद के भांजे ने ईंट उठाकर अनुज को मारने की कोशिश की, जिसे उसने रोक लिया. इस दौरान दोनों बाइकों पर आए बदमाश डायमंड फ्लाई ओवर की तरफ भाग निकले. पुलिस घटनास्थल के आसपाल लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज हासिल करने का प्रयास कर रही है. जिससे बदमाशों की पहाचान हो सके.

इस मामले में अनुज के साले दीपक चौधरी ने पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.