अमृतसर में दशहरे के दिन बड़ा हादसा, ट्रेन नें लोगों को कुचला अभी तक 60 लोगों की मौत: पंजाब

576

शुक्रवार को दशहरे के दिन पंजाब के अमृतसर में बड़ा हादसा हुआ है। दशहरा देखने आए हुए लोगों तेज रफ़्तार ट्रेन का शिकार हो गए जिसमें 60 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोग घायल हो गए है।

amritsar rail accident custodial interrogation by train driver by punjab police 2 news4social -

लोगों को पता नहीं चला और मौत आ गई

इस स्थल पर पंजाब में हर साल दशहरे का आयोजन किया जाता रहा है। लेकिन इस बारी आयोजन में हुए इस बडे हादसे नें सबको हिला के रख दिया है। लोगों को विश्वास ही नहीं हो रहा है की उनके साथ यह हादसा हो गया है। यह दुखद हादसा दशहरे स्थल पर तब हुआ जब रावण दहन हो रहा था तभी अचानक पटरी पर तेज रफ़्तार से दौडती ट्रेन नें पटरी पर खडे लोगों को कुचल दिया जिससे घटनास्थल पर अफरा तफरी मच गई।

amritsar rail accident custodial interrogation by train driver by punjab police 1 news4social -

हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है

हादसे के बाद प्रशासन और सरकार हादसे के कारणों का पता लगा रही है। कई लोग कह रहे है की कार्यक्रम आयोजित करने वाले लोगों नें प्रशासन से इस इलाके में ट्रेन को कुछ देर के लिए रोकने के लिए कहा था। लेकिन प्रशासन नें ट्रेन के संचाल में लापरवाही की जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है। जबकि ट्रेन संचालक नें कहा की उन्हें हरी झंडी मिला थी जिसके बाद ही उन्होंने ट्रेन को आगे बढ़ाया।

हादसे में घायल हुए लोगों का इलाज नजदीकी अस्पताल में चल रहा है। प्रधानमंत्री नें ट्वीट कर हादसे में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की है। वही ग्रह मंत्री राजनाथ सिंह नें हादसे से पीडीत लोगों के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।