Tomato News: 60 से 72 रुपये किलो में खरीदिए टमाटर, सुबह 9 से 2 बजे तक ही मिलेंगे

1
Tomato News: 60 से 72 रुपये किलो में खरीदिए टमाटर, सुबह 9 से 2 बजे तक ही मिलेंगे

Tomato News: 60 से 72 रुपये किलो में खरीदिए टमाटर, सुबह 9 से 2 बजे तक ही मिलेंगे

Ghaziabad News: टमाटर 100 के पार चल रहा है। वहीं, गाजियाबाद की साहिबाबाद सब्जी मंडी में ये टमाटर 60 से 72 रुपये किलो मिल रहा है।

 

गाजियाबाद: अगर आप टमाटर के बढ़े दामों से परेशान हैं तो एक राहत भरी खबर है। साहिबाबाद सब्जी मंडी में 60 से 72 रुपये प्रति किलो के दाम से टमाटर बेचे जा रहे हैं। गुरुवार से ही इसकी शुरुआत की गई। राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद और मंडी सचिव के सहयोग से यहां टमाटर के स्टॉल लगाए गए। पहले ही दिन 600 किलो यानि 6 क्विंटल टमाटर की बिक्री हो गई। बारिश के कारण थोड़ी कम भीड़ रही, लेकिन फिर भी जो लोग यहां पहुंचे, उन सभी को कैरेट निकालकर टमाटर दिए गए। हालांकि, अगर आपको यह सस्ता टमाटर चाहिए तो सुबह साढ़े नौ बजे से दोपहर दो बजे तक ही इन्हें खरीद सकेंगे।

प्रदेशभर की मंडियों में कम दामों में टमाटर बेचने के दिए हैं आदेश

ये स्टॉल मंडी समिति के सामने लगाया गया है। मंडी से मिली जानकारी के मुताबिक, 24 जून से पहले तक साहिबाबाद सब्जी मंडी में साढ़े आठ रुपये प्रति किलो की दर से और फुटकर 20 से 25 रुपये किलो की दर से मिल रहा था। 24 जून को थोक दाम तीन हज़ार रुपये प्रति क्विंटल पहुंच गया। इसके बाद फुटकर में भी दाम 50 से 60 रुपये प्रति किलो पहुंच गया। बुधवार को फुटकर दाम 150 रुपये रहा। टमाटर के प्रति सप्ताह बढ़ रहे दामों को देखते हुए मंडी समिति की ओर से प्रदेश भर की मंडियों में सस्ते दामों पर टमाटर बेचे जाने का निर्णय लिया गया।

अभी रोज़ाना लगाया जाएगा स्टॉल

मंडी सचिव विश्वेंद्र कुमार ने बताया कि टमाटर का स्टॉल प्रतिदिन लगाया जाएगा। इसका समय भी फिक्स कर दिया गया है। ये स्टॉल तब तक लगते रहेंगे, जब तक की टमाटर के दाम सामान्य नहीं हो जाते। जैसे ही दाम नीचे आ जाएंगे उसके बाद निर्देशानुसार काम किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि फिलहाल टमाटर को लेकर ही समिति ने निर्णय लिया है, क्योंकि बाकी अन्य सब्जियों के दामों में फिलहाल कोई इज़ाफा नहीं हुआ है। टमाटर के दाम 10 से 15 दिनों में नीचे आने की उम्मीद है।

साहिबाबाद सब्जी मंडी का रेट

24 जून से पहले
साढ़े आठ रुपये प्रति किलो की दर से मिल रहा था टमाटर
20 से 25 रुपये किलो की दर से फुटकर में मिल रहा था
24 जून के बाद
3 हज़ार रुपये प्रति क्विंटल पहुंच गया थोक का दाम
50 से 60 रुपये प्रति किलो फुटकर का रेट पहुंच गया
150 रुपये रहा बुधवार को फुटकर का दाम

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News