जानिए शुक्रवार का दिन किन राशियों के लिए रहेगा शुभ?

222
news
जानिए शुक्रवार का दिन किन राशियों के लिए रहेगा शुभ?

मेष
आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। समाज में आपकी कीर्ति बढ़ेगी। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने जीवन साथी के साथ लंबी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं। संतान की ओर से आज कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन परेशान ना हो। पिताजी के सहयोग से वह तनाव सायंकाल तक समाप्त हो जाएगा। दांपत्य जीवन में सुखद स्थिति का अनुभव होगा।
वृष
आज प्रेम जीवन जी रहे लोगों को उपहार व सम्मान की प्राप्ति होगी। कार्य क्षेत्र में आज आपका ध्यान नयी योजना पर लगेगा, इसलिए आज पूरा दिन उसी की उधेड़बुन में लगे रहेंगे। आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी देवी देवता स्थान की यात्रा पर भी जा सकते हैं, जिससे आपके मन को सुकून मिलेगा।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। कार्य क्षेत्र में भी आज आपको अपने सीनियर्स का भरपूर सहयोग मिलेगा और आपके साथी भी आपकी सलाह से कार्य करेंगे, जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी। यदि आज कोई निर्णय लेना पड़े, तो थोड़ा सोच समझ कर लें क्योंकि आपकी निर्णय लेने की क्षमता आज प्रबल होगी। आज आप उसी कार्य को करें जिसके पूरे होने की उम्मीद हो।
कर्क
आज आपके घर में कोई शुभ व मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। ऑफिस में आज आपके विचारों के मुताबिक माहौल बनेगा। भाई बहनों का के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। लव लाइफ में नई ऊर्जा का संचार होगा। सायंकाल के समय आप किसी मांगलिक समारोह में जाने का अवसर मिलेगा। आज खाली समय में आप घर पर सभी अधूरे कार्य निपटा सकते हैं।
सिंह
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। नौकरी में आप के शत्रु भी आपके सामने हितेषी बनेंगे, लेकिन पीछे गड़बड़ कर सकते हैं। आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा, लेकिन व्यस्तता के बीच में आप अपने जीवनसाथी के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे, जिससे जीवन साथी प्रसन्न नजर आएंगे।

-

कन्या
आज का दिन आपके लिए विशेष फलदायक रहेगा। आपने अपने व्यापार में जितनी मेहनत की होगी, उतना फल ना मिलने से आप निराश नजर आएंगे, लेकिन आपको अपनी वाणी और व्यवहार दोनों में संयम व सावधानी बरतनी होगी। व्यापार में जब भी धन लाभ की संभावना बनेगी, तभी कुछ ना कुछ व्यवधान उत्पन्न हो जाएंगे, इसलिए किसी को भी उधार देने से बचें।

तुला
आज का दिन आपके लिए नई ऊर्जा लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में यदि कोई विवाद चल रहा था, तो वह आज सुलझ सकता है। कार्यक्षेत्र में आज आप कुछ नए प्रोजेक्ट्स पर भी कार्य कर सकते हैं, जिसका भविष्य में आपको भरपूर लाभ मिलेगा। जमीन जायदाद के मामले में किसी जरूरी कागज के कारण आज कुछ परेशानी हो सकती है, इसलिए सतर्क रहें।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा। आज परिवार के सदस्य आपकी टालमटोल वाली नीति से नाराज हो सकते हैं, लेकिन आपको अपने सभी कार्य को पूरा करने के लिए समय निकालना ही होगा। आज के दिन आपके अंदर धार्मिक भावनाओं का उदय होगा, जिससे आप कुछ समय पूजा पाठ में भी व्यतीत करेंगे। यदि नौकरी का व्यापार में कुछ नवीनता ला सके, तो आगे चलकर आपको इसका लाभ होगा और काम में नई जान आएगी। में व्यतीत करेंगे।
 

धनु
आज आपको यदि स्वास्थ्य में कोई कमी आ रही थी, तो वह आज बढ़ सकती है, इसलिए तुरंत डॉक्टर से सलाह लें। कार्यक्षेत्र में भी कार्य करते समय आज सावधानी और सतर्कता बरतें क्योंकि शत्रु आप को नुकसान पहुंचाने का हर संभव प्रयास करेंगे। यदि आप कोई बैंक लोन अथवा उधार लेने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा।

10 37 438854187rashifal 3 -

मकर
यदि आपके भाई व बहन के विवाह में समस्या आ रही थी, तो वह आज समाप्त होगी, जिससे परिवार में खुशी की लहर दौड़ेगी। यदि आप साझेदारी में कोई व्यापार कर रहे हैं, तो उसमें आपको भरपूर लाभ होगा। संतान की शिक्षा से संबंधित कोई फैसला आज आपको लेना पड़ सकता है। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज ईमानदारी से कार्य करना होगा

कुंभ
आज आपके स्वास्थ्य में कुछ परेशानी हो सकती है, इसलिए बाहर के खान पीन से परहेज रखें क्योंकि पेट में दर्द की शिकायत हो सकती है। आप कार्यक्षेत्र मे जल्दबाजी मे कोई कार्य नहीं करना है अन्यथा कोई भूल हो सकती है, इसलिए सोच समझकर हर काम करें। परिवार के किसी सदस्य के व्यवहार के कारण शांत वातावरण अचानक से खराब हो सकता है।
मीन
आप अपने व्यापार में कोई जोखिम उठाने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। इसमें आपको अपने भाई बहनों का भी सहयोग मिलेगा। आज आप के खर्चे अधिक होंगे, लेकिन आमदनी थोड़ी कम होगी, फिर भी आप की आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।

यह भी पढ़े:सिक्किम के मुख्य भोजन क्या-क्या है?