बिहार में परिवहन योजना से खुलेंगे कई रोजगार के अवसर

187

बिहार: बिहार में परिवहन के क्षेत्र में शहर को कई सौगात मिलने की संभावनाएं है. बैरिया में बन रहे अंतर्राष्ट्रीय बस अड्डा दिसंबर 2019 तक तैयार होने की आशंका है.

परिवहन योजना के तहत जिले के तमाम 23 प्रखंडों में बस स्टैंड खुलेगा

ये ही नहीं नए साल में शहर की संकरी सड़कों के लिए भी छोटी बसें शुरू हो जाएगी. परिवहन निगम ने इसकी पहल भी शुरू कर दी है. हालांकि पटना से अन्य छोटे शहरों के लिए भी बसें शरू होगी. राज्य के सीएम ग्रामीण परिवहन योजना के तहत जिले के तमाम 23 प्रखंडों में बस स्टैंड खुलेगा. इसके बवजूद शहर की ट्रैफिक को एक और सौगात टाइमर लगे ट्रैफिक लाइट की मिलेगी.  राजधानी में बीस चौक चौराहों पर टाइमर लगे ट्रैफिक लाइट शुरू हो जाएंगे. बहरहाल, लाइट लाल या हरा होने का पता नहीं चलता है. टाइमर 32 सेकेंड इक होगा. जिससे पता चलेगा कि कितने समय में बत्ती हरी या लाल होगी.

Bihar Job opportunity -

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम दरभंगा, मुजफ्फरपुर व भागलपुर में नगर बस सेवा स्टार्ट होगी. अभी यह सेवा बिहाशरीफ में शुरू हो गई है. नगर निगम ने दरभंगा के लिए बीएस रूट का निर्धारण कर लिया है. ये ही नहीं राज्य के सभी प्रमुख शहरों में सिटी बीएस सेवा शुरू करने पर काम किया जा रहा है. इस समय राजधानी में 88 नगर बसें चल रहीं है.

नए साल में 450 परिवहन सिपाहियों की बहाली होने की संभावनाएं

नए साल में 450 परिवहन सिपाहियों की बहाली होने की संभावनाएं है. बिहार पुलिस की बहाली में जो योग्यताएं हैं वहीं परिवहन पुलिस की बहाली में भी रहेगी. इसके अलावा ओवरलोड वाहनों की जांच के लिए बहाली करने की तैयारी है. खासकर नेशनल हाईवे पर वाहन जांच को और दुरुस्त किया जाएगा.