इस पेड़ में लगते है कुछ इस तरह के फल जिसे जानकर आप भी रहे जाएंगे दंग

0

नई दिल्ली: हमने अब तक पेड़ों में फल और सब्जी ही देखे होंगे लेकिन आज इस आर्टिकल द्वारा हम आपको कुछ ऐसा बताएंगे जिसे पढ़ने के बाद शायद आप हैरान रहा जाए. जी हां, अब तक हमने पेड़ में कई प्रकार के फल देखे लेकिन क्या आपने कभी लड़की के आकार के फल पेड़ में लटके देखे है अगर नही तो हम आपको थाइलैंड के एक ऐसे पेड़ के बारे में बताएंगे जिस पर लड़की के आकार का फल लगता है.

इस पेड़ को नैरीफन के नाम से जाना जाता है

आपको बता दें कि इस पेड़ की तस्वीरें सोशल मीडिया में काफी तेजी से वायरल भी हुई है. लेकिन आज भी इस पेड़ को लेकर काफी रहस्य बना हुआ है और इस असल वजह की खोज की जा रहीं है. थाइलैंड के लोगों के अनुसार, इस पेड़ को नैरीफन के नाम से जाना जाता है. इसके साथ बौद्ध मान्यताएं भी जुड़ी हुई है. बौद्ध मान्यताओं के मुताबिक, इस पेड़ को भगवान ने खुद थाइलैंड के हिमाफन के जंगलों में लगाया था और इसी कारण से इस पेड़ पर ऐसे लड़की के आकार के फल आते है.

भगवान इंद्र अपनी पत्नी और बच्चों के साथ इसी जंगल में रहा करते थे

इन लोगों का मानना है कि सदियों पहले भगवान इंद्र अपनी पत्नी और बच्चों के साथ इसी जंगल में रहा करते थे. एक बार भगवान की पत्नी जंगल में फल तोड़ने गई तो राक्षसों ने उन पर हमला कर दिया. उनकी रक्षा हेतु भगवान ने इस जंगल में नैरीफन के 12 पेड़ फौरन उगा दिए और राक्षसों को धोखा देने के लिए इस पेड़ पर ऐसे फल लगाए, जिनका आकार लड़की के शरीर जैसा था. लोगों ने आगे कहा है कि अभी से इन पेड़ों पर लड़कियों के आकार वाले फल लगते है. हालांकि अभी तक इस बात कि पुष्टि नहीं हो पाई है कि ये वास्तव में फल हैं या कुछ और है.