स्कूल शिक्षा प्रणाली पर भड़की यह छोटी लड़की, बोली ‘मोदी को इस बार हराना ही पड़ेगा’

0
Gujarat Girl Viral Video
Gujarat Girl Viral Video

कभी सोचा है हम जिस बच्चे के लिए अच्छे से अच्छे स्कूल ढूंढ़ते हैं, उन्हें अच्छी किताबें, स्कूल बैग और टिफ़िन देकर स्कूल भेजते हैं क्या उन्हें स्कूल जाना अच्छा लगता है। नही न। बच्चों के पेरेंट्स इस बारें में कभी नहीं सोचते हैं। इस बारें में एक छोटी बच्ची का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे वह अपनी स्कूल लाइफ की समस्या बता रही है। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं-

एक छोटी बच्ची के स्कूल जाने और भारत में शिक्षा प्रणाली में बदलाव की जरूरत के बारे में बोलने पर सभी इंटरनेट वाले हैरान रह गए। एक वायरल वीडियो में, गुजरात की लड़की को स्कूल के लिए सुबह 6 बजे उठने और जल्दी से तैयार होकर वापस कक्षाओं में जाने के लिए होने वाली मुसीबत पर भड़ास निकालने हुए देखा गया। उसने स्कूल शुरू करने वाले व्यक्ति के लिए भी सजा की भी मांग की। लड़की ने यहाँ तक कहा दिया कि प्रधानमंत्री मोदी को इस बार हराना है।

1 मिनट का यह वीडियो सबसे पहले पुलिस अधिकारी अरुण बोथरा ने ट्विटर पर शेयर किया था, जिसमें लड़की एक महीने के लिए “छुटकारा” या स्कूल से आज़ादी की माँग कर रही थी।

वीडियो में लड़की को गुजराती में बोलते देखा जा सकता है। लड़की गुस्से से भरी हुई सुबह उठने, ब्रश करने, खाने, दूध पीने, स्कूल के लिए तैयार होने, जल्दी से स्कूल बस पकड़ने आदि की शिकायत कर रही है। उसने आगे शिकायत की कि स्कूल पहुंचने के बाद एक प्रार्थना में शामिल होना, फिर अंग्रेजी, गणित, ईवीएस, गुजराती, सामान्य ज्ञान का अध्ययन करना मुश्किल होता है।

यह भी पढ़ें: महिला दिवस पर कैटी पेरी ICC महिला टी 20 विश्व कप फाइनल में देंगी प्रस्तुति

जब वीडियो रिकॉर्ड करने वाले व्यक्ति ने लड़की से पूछा कि स्कूलों के नियम बनाने वाले आदमी के साथ वह क्या करेगी, तो उसने जवाब दिया, “मई उसे धो के स्त्री कर दूंगी।”

वीडियो को इस रूप में अच्छी तरह से कैप्शन दिया गया था: “जिस व्यक्ति ने इस दुनिया में स्कूल शुरू किए हैं, वह गंभीर खतरे में है। यह लड़की उसे खोज रही है।”