ये बच्ची ऐसे बन गई पॉलिटिक्स की ‘महारानी’: अशोक गहलोत का किया था तख्ता पलट, बीजेपी के लिए भी है चुनौती

93
ये बच्ची ऐसे बन गई पॉलिटिक्स की ‘महारानी’: अशोक गहलोत का किया था तख्ता पलट, बीजेपी के लिए भी है चुनौती

ये बच्ची ऐसे बन गई पॉलिटिक्स की ‘महारानी’: अशोक गहलोत का किया था तख्ता पलट, बीजेपी के लिए भी है चुनौती

धौलपुर: खबर की हेडिंग और तस्वीर देखकर आपके मन में कई तरह के सवाल उठे होंगे। आखिर एक छोटी बच्ची सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डेप्युटी सीएम सचिन पायलट जैसे राजनीति के महारथी को कैसे नाक में दम कर सकती है। आपके मन में उठ रहे सवाल पर सस्पेंस बनाए रखने के बजाय उसे तत्काल दूर करते हुए आपको बताना चाहूंगा कि यह राजस्थान की राजनीति की महारानी के बचपन की तस्वीर है। अब आपको काफी हद तक समझ में आ चुका होगा कि यह तस्वीर किसकी है। जी हां! आप बिल्कुल ठीक समझे हैं, यह राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया की तस्वीर है।

राजस्थान की राजनीति में इन दिनों दिलचस्प खेल दिख रहा है। सत्ताधारी कांग्रेस के दो बड़े नेता मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डेप्युटी सीएम सचिन पायलट आपस में भिड़े हैं। राज्य में अगले साल विधानसभा के चुनाव हैं ऐसे में दोनों नेताओं की भिड़ंत गौर करने लायक है। कांग्रेस के दोनों नेताओं की लड़ाई के बीच मुख्य विपक्षी दल में सबसे बड़े चेहरे वसुंधरा राजे सिंधिया पर भी सबकी नजरें टिकी हैं।
एमपी से आई तस्वीर और परिवर्तन का इशारा, सचिन पायलट पर यूं ही नहीं फट पड़े सीएम गहलोत… पढ़िए इनसाइट स्टोरी
तस्वीरों वसुंधरा के साथ दूसरा शख्स कौन?
इस तस्वीर में दो बच्चे दिख रहे हैं। पहली बच्ची वसुंधरा राजे सिंधिया हैं, वहीं दूसरा बच्चा उनके भाई और पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया हैं। इस तस्वीर को वसुंधरा राजे ने साल 2021 में माधवराव सिंधिया की जयंती पर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया था। वसुंधरा राजे सिंधिया ग्वालियर घराने की बेटी हैं। वहीं उनकी शादी धौलपुर के जाट राजघराने में हुई है। इसलिए वसुंधरा अक्सर कहती हैं कि मध्य प्रदेश उनका मायका है और राजस्थान ससुराल।
navbharat times -राहुल गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिया बड़ा हिंट, कुछ महीनों बाद दिखेगा असर?माधवराव सिंधिया कांग्रेस में रहकर राजनीति करते रहे। उनके बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कांग्रेस से ही राजनीतिक पारी की शुरुआत की, लेकिन करीब ढाई साल पहले उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया। ज्योतिरादित्य सिंधिया फिलहाल केंद्रीय मंत्री हैं। वहीं उनकी बुआ वसुंधरा राजे सिंधिया शुरुआत से ही बीजेपी में रहकर राजनीति करती रही हैं। वह राजस्थान की दो बार मुख्यमंत्री भी रह चुकी हैं। अगले साल होने वाले चुनाव में पार्टी उन्हें सीएम चेहरा बनाती है या नहीं, यह तो वक्त बताएगा। हालांकि वसुंधरा राजस्थान की राजनीति की प्रमुख प्लेयर हैं। साथ ही कांग्रेस खेमे में आज भी उनके धमक को गंभीरता से लिया जाता है।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News