असम में इस सीजन में तीसरी बार बाढ़ का झटका!

0
असम में इस सीजन में तीसरी बार बाढ़ का झटका!
असम में इस सीजन में तीसरी बार बाढ़ का झटका!

यूपी और बिहार में आई बाढ़ से अभी लोग ऊबर भी नहीं पाएं कि एक बार फिर से बाढ़ से जुड़ी हुई खबरे सामने आ रही है। जी हाँ, इस बार हम बात कर रहे है, एक ऐसे प्रदेश की जहाँ, इस सीजन में तीन बार बाढ़ ने अपना कहर बरपाया है। आइये, खबर पर एक नजर डालते है…
खबर के मुताबिक, असम में इस सीजन में तीसरी बार बाढ़ का झटका लगा है। रविवार को हुई जबरदस्त बारिश के बाद असम के कई जिलों में बाढ़ का पानी घुस गया है, इससे 75 लोगों की जान जा चुकी है। साथ ही आपको यह भी बता दें कि तीन महीनों में ये तीसरा मौका है जब असम के लोग बाढ़ का कहर झेल रहे है। इस बार पांच जिलों धेमजी, लखीमपुर, सोनितपुर, मोरीगांव और नौगांव में 75 हजार लोग बारिश से प्रभावित हैं।


राहत बचाव का कार्य जारी…

आपको बता दें कि राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन त्वरित बल की टीमें प्रभावित इलाकों में पहुंचकर राहत का काम कर रही हैं। इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि एनडीआरएफ का कहना है कि जबरदस्त बारिश और जाराशर नदी का जल स्तर बढ़ने से सोनितपुर में भारी बाढ़ के हालात है। साथ ही आपको यह भी बता दें कि एनडीआरएफ की पहली बटालियन ने सोनितपुर के कई गांवों में लोगों से मकान खाली कराकर उन्हें सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया है, दूसरे जिलों की स्थिति भी कोई ज्यादा अलग नहीं है।

बाढ़ की वजह से हजारों लोग पलायन करने को मजबूर….

आपको बता दें कि बाढ़ की वजह से हजारों लोग एक बार फिर से अपने घर को छोड़ने के लिए मजबूर हो गये है। जी हाँ, प्रशासन ने लोगों को घर खाली करके सुरक्षित जगहों पर जाने की सलाह दी है। लेकिन इस तरह से बार-बार बाढ़ का आना एक बड़े नुकसान की तरफ संकेत करता है। हालांकि बाढ़ की वजह से लोगों को अपना घरबार छोड़ कर जाना ही पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 4 =