ये तीन कंपनियां है नौकरी करने के लिए सबसे अच्छी

0

भारत में टेक्नोलॉजी इंडस्ट्री में नौकरी करने के लिहाज से  सबसे अच्छी कंपनियों में मानी जा रही है. इसके बाद एनवीडिया और माइक्रोसॉफ्ट का नंबर आता है. वैश्विक रोजगार वेबसाइट इनडीड ने मंगलवार को अपने अध्ययन में इस बारे में जानकारी दी. इनडीड ने टॉप रैकिंग वर्क प्लेस के लिए भारतीय कर्मचारियों के बीच अध्ययन किया था. इस लिस्ट में मल्टी नेशनल कंपनियों का दबदबा कायम रहा. भारतीय अंतरिक्ष शोध संगठन लिस्ट में 10वें पायदान पर है. साथ ही यह इस सूची में शामिल होने वाली अकेली सरकारी कंपनी है।

शीर्ष 15 कंपनियों में टीसीएस भी

शीर्ष 10 कंपनियों में सैप, अकामई टेक्नोलॉजीज, वीएमवेयर, सिस्को, इंटेल और सिट्रिक्स सिस्टम्स इंक शामिल हैं. रिपोर्ट में कहा गया, ‘शीर्ष 5 कार्यस्थलों में बहुराष्ट्रीय कंपनियां (एमएनसी) शामिल हैं. यह इस बात का साफ संकेत है कि नौकरी की तलाश करने वाले बड़ी भारतीय अंतरराष्ट्रीय कंपनियों को करियर के लिहाज अच्छा मानते हैं.’ शीर्ष 15 कंपनियों में ई-कॉमर्स कंपनी मिंत्रा और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) जैसी भारतीय कंपनियां शामिल हैं.

इससे पहले फॉर्च्यून की तरफ से जारी दुनिया के सबसे अच्छे वर्क प्लेस की लिस्ट में सेल्सफोर्स लगातार दूसरे साल पहले नंबर पर कायम रहने में कामयाब रही. इसके बाद दूसरे नंबर पर हिल्टन और तीसरे नंबर पर मार्स रही. अगर चौथे नंबर की कंपनी की बात करें तो इंट्यूट इंक बेस्ट वर्क प्लेस रही.