बेड पर पुरूषों के लिए खतरनाक हो सकती हैं ये सेक्स पोजीशन

0
2
बेड पर पुरूषों के लिए खतरनाक हो सकती हैं ये सेक्स पोजीशन

पति-पत्नी और लाइफ पार्टनर्स की जिंदगी का एक अहम हिस्सा सेक्स है. अक्सर आपने कई मर्दों को देखा होगा कि जो अपनी मर्दानगी दिखाते फिरते हैं और कभी-कभार इस मर्दानगी के चक्कर में वो कुछ गलतियां कर बैठते हैं. जी हाँ, कुछ मर्द ऐसे होते हैं जो अपनी मर्दानगी दिखाने के चक्कर में सेक्स के समय ऐसी खतरनाक पोजीशन को ट्राई करते हैं जो उनके भविष्य के लिए जोखिम बन सकती हैं.

कुछ ऐसे भी होते है जो अपनी बेडरूम लाइफ में बोरियत से बचने के लिए अक्सर कुछ नया करना पसंद करते हैं. इसमें सेक्स टॉय से लेकर डिफरेंट सेक्स पोजिशन्स तक शामिल हैं. लेकिन आपको इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि कोई भी सेक्स पोजिशन ट्राई करते वक्त बरती जाने वाली सावधानियों पर खास ही ध्यान देना चाहिए.

पुरुषों के प्राइवेट पार्ट में चोट
काउगर्ल पोजिशन एक ऐसी सेक्स पोजिशन है. जिसमें बड़ी संख्या में पुरुषों को प्राइवेट पार्ट में चोट लग जाती है. इस पोजिशन को ‘गर्ल ऑन द टॉप’ पोजिशन भी कहा जाता है. कई स्टडीज में भी इस पोजिशन को पुरुषों के लिए सबसे खतरनाक माना गया है. कुछ वक्त पहले एक रिसर्च आयी थी, जिसमें बताया गया कि मर्दों के प्राइवेट पार्ट में होने वाले आधे फ्रैक्चर काउगर्ल पोजिशन की वजह से ही होते हैं.

द बैलेंसिंग ऐक्ट
सेक्स की इस पोजिशन में इंटरकोर्स के दौरान मेल पार्टनर के घुटनों पर अधिक दबाव पड़ता है. साथ ही फीमेल पार्टनर का पूरा वजन मेल पार्टनर के हाथों पर होता है. ऐसी अवस्था में इंटरकोर्स के वक्त मेल पार्टनर को अत्यधिक प्रेशर लगाना पड़ता है, जिससे उसे कमरदर्द के साथ साथ प्राइवेट पार्ट में चोट लग सकती है.

इस पोजिशन के दौरान मेल पार्टनर का अपने प्राइवेट पार्ट पर कंट्रोल नहीं रहता. क्योंकि इस दौरान पूरा चार्ज फीमेल पार्टनर के पास होता है. इस अवस्था में पूरा कंट्रोल फीमेल पार्टनर कर रही होती है और कई बार एक्साइटमेंट के चलते मेल पार्टनर के प्राइवेट पार्ट में फ्रैक्चर भी हो सकता है.

पाइल ड्राइवर पोजीशन
इस पोजीशन को बेड या जमीन पर किया जाता है. लेकिन इसे करते समय महिला की आधी बॉडी बैड पर टिकी होता है और पैर घूमकर महिला के मुंह की तरफ आते हैं. इस पोजीशन में इंटरकोर्स आनंददायक होता है. लेकिन इसे करते समय पुरुष साथी का पूरा वजन महिला के ऊपर आ जाता है और संतुलन बिगड़ने से इस पोजीशन से महिला की गर्दन को चोट लग सकती है.

यह भी पढ़ें : सामने आया बड़ा राज, जाने सेक्स के दौरान कंडोम से क्यों चिढ़ती है लड़कियां

बॉडी बिल्डर पोजीशन
अगर आपको बड़े डोले बनाने हैं तो इस पोजीशन को कर सकते हैं, लेकिन सेक्स में यह पोजीशन आपको और आपके साथी को नुकसान पहुंचा सकती है. ये स्टैडिंग पोजीशन की ही तरह होती है, लेकिन इसमें इंटरकोर्स के दौरान महिला साथी के लिए स्टिल रहना थोड़ा मुश्किल होता है. इस पोजीशन में पुरुष महिला को अपने हाथों और थाइस पर पूरी तरह से रोक कर रखता है, जिससे अपके पैरों पर अधिक जोर पड़ता है. वहीं अगर कमर को ठीक से सहारा न मिले तो इससे उसे चोट लग सकती है.