ये है बॉलिवुड के पांच अभिनेता जिनके पास है बेसुमार संपत्ति

0

मायानगरी एक ऐसी जगह है जो आपको केवल नाम ही नहीं देता है बल्कि नाम के साथ-साथ यह आपको बेसुमार धन-दौलत भी देता है। बॉलीवुड में जिसका सिक्का चलता है वह जमीन से आसमां तक पहुंच जाता है। आज हम आपको बॉलीवुड के उन पांच सितारों के बारे में बताने जा रहे है जिनके पास है बेसुमार धन-दौलत।

शाहरुख़ ख़ान

सबसे ज्यादा धनी में बॉलीवुड के किंग ख़ान आते है। शाहरुख़ ख़ान बॉलीवुड के न केवल बादशाह है बल्कि वह धन-दौलत में भी सबसे आगे है। उनके पास इस वक्त 600 मिलियन डॉलर की संपत्ति है। शाहरुख़ ख़ान को यह संपत्ति बहुत कठिन मेहनत करने के बाद मिली है। वह बॉलीवुड में आने से पहले छोट पर्दे पर सर्कस शो में काम करते थे।

अमिताभ बच्चन

सबसे ज्यादा धन-दौलत के मामले में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन आते है। अमिताभ बच्चन के पास इस वक्त तकरीबन 402 मिलियन डॉलर की संपत्ति है। अमिताभ बच्चन नें भी बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने के लिए बहुत मेहनत की है। शुरु में फ़िल्मों में काम करने के लिए अमिताभ बच्चन को असफ़लता का सामना करना पड़ा था। लेकिन जब उन्हें काम मिला तो उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक अलग़ पहचान बना दी।

सलमान ख़ान

बॉलीवुड के दबंग कहे जाने वाले अभिनेता सलमान ख़ान वैसे तो एक बॉलीवुड परिवार से आते है उनके पिता सलीम ख़ान बॉलीवुड के जाने माने चेहरे है। इस वक्त सलमान ख़ान के पास 200 मिलियन डॉलर की संपत्ति है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मैंने प्यार किया से की थी। कहा जाता है की सलमान ख़ान बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेता है।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाडी कुमार भी पैसा कमाने के मामले में किसी से पीछे नहीं है। अक्षय कुमार के पास 180 मिलियन डॉलर की संपत्ति है। अक्षय कुमार अक्सर एक्शन फ़िल्में करने के लिए माने जाते है। लेकिन पिछले कुछ वक्त से अक्षय कुमार कॉमेडी फ़िल्में भी कर रहे है।

धमेंन्द्र

बहीं बात करें धमेंन्द्र की तो वह 70 मिलियन डॉलर के मालिक है। धमेंन्द्र बॉलीवुड के पुराने कलाकारों में आते है, उन्होने शोले जैसी सुपरहिट फ़िल्म में काम किया है।