ऐड वर्ल्ड पे चलता है बॉलीवुड के इन सितारों का सिक्का

0

मुंबई: जहां एक तरफ बॉलीवुड स्टार्स बॉक्स ऑफिस में अपनी फिल्मों से करोड़ की बारिश करते है वहीं दूसरी तरफ सेलिब्रिटी फिल्मों के मुकाबले विज्ञापनों के जरिए भी करोड़ की कमाई करते है. जितना स्टार्स अपने फिल्मों से कमाता है उससे दुगना वो विज्ञापनों के माध्यम से कमाते है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही सिलेब की विज्ञापन सैलरी के बारे में बताने जा रहें है. जिसके बारे में सुनकर उनके फैन्स दंग रहा जाएंगे.

शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान जितना ज्यादा अपनी फिल्म से कमाते है उतने ही वो एक ऐड के द्वारा काम लेते है. ज़्यादातर विज्ञापनदाताओं को यहां लगाता है कि अगर उनके ऐड का हिस्सा बाज़ीगर शाहरुख खान होंगे तो उनको अधिक फायदा साबित होगा. शाहरुख ने अब तक एयरटेल, वीडियोकॉन, इमामी, हुंडई, डिश टीवी आदि विज्ञापन किए हैं. इन ऐड के लिए किंग खान एक दिन का 3.5 से 4 करोड़ लेते हैं.

सलमान खान

चाहे बॉलीवुड हो यह फिर कोई विज्ञापन इस खान का दोनों जगहों पर अपना एक अलग ही रुतबा देखने को मिलता है. हम बात कर रहें है बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान कि जिनकी काफी लोकप्रियता है. अगर इनके विज्ञापन की बात करे तो उसकी एक लंबी लिस्ट है और टीवी विज्ञापनों के लिए काफी मांग है. अब तक भाईजान ने थम्सअप, रिवाइटल, व्हील, सुजुकी मोटरसाइकिल, यात्रा.com, डिक्सी स्कॉट, स्पलैश, रिलेक्सो जैसे कई अन्य विज्ञापन किया है. वह इन ऐड के करीब 3.5 से 5 करोड़ रूपये लेते है.

अक्षय कुमार

खिलाड़ी कुमार ने अब तक करीब 13 ब्रैंड का समर्थन किया है. खबरों के मुताबिक पिछले साल खिलाड़ी कुमार ने विज्ञापनों में काम करने की फीस में वृद्धि की थी. अक्षय कुमार वैसे तो अपने करियर में कई बड़ी फिल्मे कर चुके है और हर फिल्मे के लिए अच्छा पैसा चार्ज करते है पर उनके कई ऐड जैसे रिलेक्सो, डॉलर क्लब, माइक्रोमैक्स मोबाइल, एवरेडी, मणिपुरम गोल्ड लोन, होंडा इंडिया, शुगर फ्री, रसना आदि विज्ञापन के भी काफी अच्छी रकम लेते है. वह प्रति वर्ष 8 से 10 करोड़ लेते हैं.

रणबीर कपूर

बॉलीवुड में चॉकलेट इमेज को लेकर फेमस है रणबीर कपूर. बेशक वह अभी कम उम्र के है इसके अलावा वह एक लोकप्रिय ब्रैंड के एंबेसडर है. उनकी मूवी जितनी दर्शकों को पसंद आती है उतने ही दर्शक उनके विज्ञापन को भी पसंद करते है. उन्होंने अभी तक पेप्सी, जॉन प्लेयर्स, पैनासोनिक, लेनोवो, डोकोमो, हीरो मोटो कार्पोरेशन, सावन इत्यादि विज्ञापन में काम किया है. वह एक विज्ञापन के 3 करोड़ रूपये लेते है.

दीपिका पादुकोण

शांति से पद्मावती के इस 12 साल के सफर में जिस तरह से दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की महारानी बनी उसी तरह आज वो ऐड वर्ल्ड पे भी राज कर रही है पिछले तीन सालों में जहां केवल दो बॉलीवुड फिल्मों में काम करने के बवजूद फोर्ब्स की लिस्ट में सौ प्रभावशाली लोगों के बीच अपनी जगह बनाई. यह उनका स्टारडॉम है जिसके कारण वह विज्ञापन की दुनिया की क्वीन साबित हुई है. वह तीनों खानों से सबसे ज्यादा चार्ज करती है. अभी तक दीपिका ने कोका कोला, एक्सिस बैंक, गार्नियर, वोग, पैराशूट, एचपी, नेस्काफे, लक्स इत्यादि के विज्ञापन किए है. वह एक दिन का 7.5 करोड़ लेती हैं.

करीना कपूर खान

वीर दी वेडिंग से एक बार फिर से बड़े पर्दे पर करीना कपूर खान ने दस्तक दी है. जैसे ही उनकी यह मूवी बॉक्स ऑफिस में हिट साबित हुई है वैसे ही उनके विज्ञापन दुनियाभर में छाए हुए है. उन्होंने अब तक 18 ब्रैंड का समर्थन किया है. करीना ने सोनी, हेड एंड शोल्डर, बोरोप्लस, लक्स, विवेल साबुन, कोलगेट, लैक्मे, फिलिप्स हेयर स्टाइलर, लिम्का, टेटले ग्रीन-टी जैसे ब्रैंड में काम किया है.वह एक दिन का 7.5 करोड़ लेती हैं.

कैटरीना कैफ

बॉलीवुड में अपने डेब्यू के बाद से ही नंबर एक के पायदान पर रहीं कैट जितनी फेमस अपने एक्टिंग करियर को लेकर है उतना ही ज्यादा अपने डांस को लेकर है. जितना वह बॉलीवुड में मशहूर है उतने ही ऐड की दुनिया में भी है. कैटरीना ने अब तक कई बेहतरीन ऐड जैसे लक्स, स्लाइस, पैनासोनिक, वीट, सोनी एक्सपीरिया, टाइटन रागा, लोरियल, एल.जी, ओले, पैंटीन इत्यादि के विज्ञापन किए हैं. वह एक दिन का 5 से 6 करोड़ लेती हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 + thirteen =