बॉलीवुड की यह उम्दा अभिनेत्रियां जो बिना मेकअप के दिखती है कुछ ऐसे….

0

नई दिल्ली: बॉलीवुड की चमक-धमक और चकाचौंध की दुनिया के बारे में हम सभी जानते है. इस ‘ग्लैमरस वर्ल्ड’ में रहने के लिए जितनी ज्यादा जरूरत आपके बेहतरीन अभिनय की है उतनी ही जरूरत खूबसूरत रहने की भी है. बॉलीवुड में जितना कम समय एक अभिनेता को तैयार होने में लगता है उससे कई अधिक वक्त अभिनेत्रियों को लगता है. लेकिन क्या आप जानते है जितनी खूबसूरत एक एक्ट्रेस मेकअप के साथ लगती है उतनी ही बिना मेकअप कुछ इस तरह लगती है, तो चलिए जानते है मेकअप के बिना कैसे दिखती है बॉलीवुड की ये अदाकारा…

जैकलिन फर्नांडीस

जैकलिन फर्नांडीस श्रीलंका की रहने वाली है. जैकलिन एक मॉडल भी है और उन्होंने 2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स का खिताब भी मिला था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म अलादीन से की थी. जिसके लिए इन्हें सर्वश्रेष्ठ नई अभिनेत्री का आईफा और स्टारडस्ट पुरस्कार से नवाज गया था.

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा भारतीय अभिनेत्री  और एक रैपर भी है. वह अभिनेता शत्रुघन सिन्हा और अभिनेत्री पूनम सिन्हा की पुत्री भी है. फिल्मों से पहले सोनाक्षी काफी मोटी भी थी. लेकिन अपनी मेहनत से उन्होंने अपना वजन कम भी किया है. उन्होंने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान के साथ की है. उनकी पहली फिल्म दंबग थी. उन्हें सर्वश्रेष्ठ पदार्पण अभिनेत्री का फ़िल्मफेयर पुरस्कार मिला.

सोनम कपूर

सोनम कपूर को कौन नहीं जानता, अपने फैशन और अपने शानदार अभिनय के लिए देश और विदेश दोनों जगहों में अपना लोहा मनवा चुकी है. सोनम का जन्म महाराष्ट्र राज्य के मुंबई शहर में 9 जून 1985 को हुआ है. सोनम फेमस अभिनेता अनिल कपूर की बेटी है, एवं फिल्म निर्माता सुरिन्द्र कपूर की पोती हैं. सोनम अपने फैशन स्टेटमेंट को लेकर काफी चर्चाओं में घिरी रहती है.

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत ‘स्टुडेंट ऑफ़ द ईयर’ से की थी. आलिया यूथ के लिए प्रेरणा स्त्रोत है. उन्होंने बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में दी है जिनको लेकर आज भी उन्हें खूब पूछा जाता है. आलिया भट्ट का फिल्मों में आने से पहले काफी अधिक वजन था. उन्होंने इस पर मेहनत किया और वजन कम किया. भारतीय फ़िल्म निर्देशक महेश भट्ट की लडली है.

परिणीति चोपड़ा

परिणीति चोपड़ा एक भारतीय अभिनेत्री है. ये ‘ग्लोबल आइकॉन’ प्रियंका चोपड़ा की बहन है. परिणीति चोपड़ा बैंक निवेशकर्ता बनना चाहती थी. इनका जन्म एक पंजाबी परिवार में हुआ है. ‘लेडीज वर्सेज रिक्की बहल’ से इन्होने अपने फिल्म सफर शुरू किया था और आज बॉलीवुड में कई दमदार फिल्में देकर अपना नाम बना चुकी है.

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा का जन्म 18 जुलाई 1982 को हुआ था. उन्होंने भारत का नाम साल 2000 में ‘मिस वर्ल्ड’ का किताब जीतकर रोशन किया था. प्रियंका बॉलीवुड की अधिक वेतन कमाने वालों अभिनेत्रियों में से एक है. अब उनकी पहचान भारत में ही नहीं बल्कि विदेश में भी खूब है. उन्होंने एक सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला है.

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा एक मॉडल और बॉलीवुड फिल्म उद्योग की एक अभिनेत्री है. उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत साल 2008 में की. अनुष्का ने अपना फिल्मी करियर की पहली फिल्म बॉलीवुड के बादशाह खान के साथ की. इनकी पहली फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ को काफी लोगों ने पसंद किया. उसके बाद उन्होंने अपनी दूसरी फिल्म श्रुति कक्कड द्वारा निर्देशित ‘बैंड बाजा बारात’ में की.

दीपिका पादुकोण

दीपिका का जन्म 5 जनवरी 1986 में हुआ था. उन्होंने अपने सफर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. दीपिका ने भी बॉलीवुड में कदम बादशाह खान के साथ किया था. उनकी पहली फिल्म ‘ओम शांति ओम’ थी. उनका करियर ग्राफ बॉलीवुड में काफी ऊंचे स्तर पर पहुँच गया है. दीपिका अपना करियर बैडमिंटन में भी बनाना चाहती थी.

सन्नी लियोन

सन्नी लियोन का असली नाम करनजीत वोहरा है. सन्नी एक पॉर्न फिल्म अभिनेत्री भी थी. लेकिन जब से उन्होंने बॉलीवुड में अपना हाथ अजमाया है तब से उन्हें एक अलग पहचान मिल पाई है. उनको असल पहचान बिग बॉस के घर से मिली थी.

कैटरीना कैफ़

कैटरिना कैफ ब्रितानी भारतीय अभिनेत्री और मॉडल है. उन्होंने कुछ फ़िल्में तेलुगु और मलयालम में भी की है. कैटरिना को सबसे आकर्षक हस्तियों में से एक के रूप में मीडिया में उद्धृत किया जाता है. उनकी पहली फिल्म बेशक हिट साबित न हो पाई लेकिन उनके करियर की उड़ान उनके दोस्त सलमान खान ने लगाई. कैफ ने बाद में रोमांटिक कॉमेडी मैंने प्यार क्यूँ किया और नमस्ते लंदन बॉलीवुड में अपना डंका अजमाया और वह सफल भी साबित हुई.

इस विडियो द्वारा आप जान पाएंगे कैसी दिखाती है ये अभिनेत्रियां मेकअप के बिना ……