अगस्त के इस महीने में रहेगी छुट्टियों की भरमार

0
अगस्त के इस महीने में रहेगी छुट्टियों की भरमार

इस बार अगस्त का महीना आपके लिए छुट्टियों की भरमार लेकर आया है. अगस्त के इस महीने में एक तिहाई हिस्सा छुट्टियों में बीतेगा. यह महीना काम करने वाले मज़दूर के लिए बारिश, त्योहारों का उत्साह और उसमें छुटि्टयों का मजा लेकर आया है.

बता दें कि इस महीने में आपकी बहुत सारी छुट्टीयां है. अगर आपने इस बात पर ध्यान नहीं दिया है, तो आइए हम बताते हैं कि कैसे और कितनी छुटि्टयां आपका इंतजार कर रहीं हैं. रविवार और दो शनिवार सहित कुल 10 दिनों की छुट्टियां है.

9 अगस्त से लेकर 12 अगस्त तक लगातार 4 दिन की छुट्टियां रहेंगी. बतातें चलें की हाल में ही सरकार ने 9 अगस्त को सामान्य रूप से छुट्टी घोषित कर दिया है. क्योंकि इस दिन आदिवासी दिवस मनाया जाएगा.

शुक्रवार की छुट्टी के बाद अगले दिन शनिवार की छुट्टी होगी. जिसके बाद रविवार और 12 अगस्त को ईद की छुट्टी रहेगी. जिसके बाद 13-14 अगस्त को ऑफिस खुलेंगा और गुरूवार यानि 15 तारीक को फिर से आपकी छुट्टी रहेगी.

16 अगस्त को भुजरिया पर्व की वजह से छुट्टी जैसा ही माहौल बना रहेगा. 23 अगस्त को जन्माष्टमी है. जिसके वजह से आपकी छुट्टी होगी. जिसके बाद चौथा शनिवार है, तो इस दिन बैंक व अन्य सरकारी दफ्तर बंद रहते है और उसके बाद रविवार आ गया जिसकी हमेंशा छुट्टी रहेगी. इनको मिलाकर फिर से आपको चार छुट्टी हो मिल जाएगी.

यह भी पढ़ें : भोपाल: नौकरी ढूढ़ने आये शख्स ने दोस्त की पत्नी के साथ की ये गन्दी हरकत

अगर ऐसे में आप अपने दोस्तों या परिवार वालों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो जल्दी करें आपके पास बहुत कम समय बचा है फिर ऐसा मौका दोबारा नहीं मिलेगा.