गांधी परिवार का बच्चा जो दादी के हत्यारों के साथ खेलता था बैडमिंटन

0

राहुल गांधी आजकल दो हफ्ते के लिए अमेरिकी दौरे पर हैं, जहां मंगलवार सुबह को उन्होंने बर्कले के यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में बोलते पार्टी और खुद से जुड़ी हुई कई बातें साझा की। राहुल ने लोगों से कई मुद्दों पर बात की, जिसमें उनकी छवि, कांग्रेस के हालात, कश्मीर समस्या, बीजेपी के एजेंडे पर और मोदी जी पर भी बात की। वहीं स्वभावत: राहुल से बोलते हुए गलती भी हो गई। पढ़िए कुछ खास बातें-

 

दादी के हत्यारों के साथ खेलता था बैडमिंटन

राहुल गांधी ने कहा, ”जिन लोगों ने मेरी दादी को गोली मारी, मैं उन लोगों के साथ बैडमिंटन खेलता था। मुझे पता है कि हिंसा से क्या नुकसान हो सकता है। किसी भी व्यक्ति के खिलाफ हिंसा होनी गलत बात है।” उन्होंने कहा, ”जब आप अपने लोगों को खोते हो, तो आपको गहरी चोट लगती है।

मोदी जी ने राइट टू इंफोर्मेशन को खत्म किया

अभी सिर्फ चीन ही जॉब क्रिएट कर पा रहा है, उनके पास बड़ी फैक्ट्रियां है, वहीं दूसरी ओर अन्य देश जॉब क्रिएट नहीं कर पा रहे हैं। हमारी पार्टी ने लोगों ने राइट टू इंफोर्मेशन का अधिकार दिया, लेकिन मोदी ने इसको दबा दिया, हमारे समय में लोगों को सरकार के बारे में पता लगता था लेकिन अब नहीं होता है।

पीएम पद की जिम्मेदारी लेने को तैयार

मैं पीएम की जिम्मेदारी लेने को तैयार हूं, लेकिन हमारी पार्टी में लोकतंत्र है अगर पार्टी कहेगी तो मैं जिम्मेदारी लूंगा। परिवारवाद पर हमारी पार्टी पर निशाना मत साधें, हमारा देश इसी तरह काम करता है। अखिलेश यादव, एमके स्टालिन, अभिषेक बच्चन कई तरह के उदाहरण हैं। इसमें मैं कुछ नहीं कर सकता हूं। जो मायने रखता है कि क्या उस व्यक्ति में क्षमता है या नहीं।

 

इस दौरान राहुल गांधी न भारत के लोकसभा में वर्तमान में कुल सीटों की संख्या 543 की जगह 546 सीट बोल दिया। उन्होंने कश्मीर की समस्या पर बोलते हुए कहा कि PDP कश्मीर में एक ऐसी पार्टी थी जिसने युवाओं को राजनीति से जोड़ने का काम किया था लेकिन BJP-PDP गठबंधन के बाद वही युवा आतंकी बनने लगे और इसका दोष राहुल ने मोदी जी पर मढ दिया।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × five =