दिल्ली में नाबालिग चोरों का आतंक

412
Terror of minor thieves in Delhi

दिल्ली। सेंट्रल दिल्ली के ईस्ट पटेल नगर में मंगलवार शाम को 6/1 स्थित मकान में दो नाबालिक चोर पकड़े गए। प्रत्यक्षदर्शी हंसराज 60 ने बताया कि चोर घर के प्रवेश द्वार पर लगे मोटर का तार तोड़कर भागने की फिराक में थे कि इतने में मेरी नजर चोरों पर पड़ गई और हमने एक चोर बौआ 12, को पकड़ लिया और दूसरा आकाश 16, प्रवेश द्वार पर लगे लोहे की ग्रिल को फांदकर फागते हुए पकड़ा गया।

2 thieves -

मौके पर पहुंचे बीट कॉन्सटेबल मिंटू कुमार ने न्यूज4सोशल से बातचीत में कहा कि बौआ 12, को हम पहले भी चोरी के इल्जाम में पकड़ चुके हैं लेकिन मकान मालिक के आग्रह पर हमने इसे बच्चा समझकर छोड़ दिया था। आगे की कार्रवाई के बारे में मिंटू कुमार का कहना था कि हम कानून के मुताबिक एक्शन लेंगे।

WhatsApp Image 2017 12 19 at 5.17.35 PM 2 -

मकान स्थित ऑफिस के मालिक अमर रंजन पाल 62 ने पुलिस को बताया कि ये प्रवेश द्वार पर रखे सभी लोहे को चोरी कर ले जाने की फिराक में थे। चोर को पकड़ने वाले बुजुर्ग हंसराज का कहना था कि ग्रिल को फांदकर भागते हुए चोर आकाश 16 का शर्ट नूकीले ग्रिल में फंस गया, जिससे उसे चोट भी लगी।

आगे की कार्रवाई करते हुए पीसीआर वैन से मौके पर पहुंचे एएसआई जगवीर सिंह दोनों चोरों को पटेल नगर थाने ले गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इससे पहले कालोनी में चोर चार मोटर चुराकर ले गए हैं।

आपको बता दें कि राजधानी में आए दिन अलग-अलग छोटे और संगीन वारदातों में नाबालिग पकड़े जाते हैं जो कि चिंता का विषय है। कई मामलों में तो यह लोगों की हत्या तक कर देते हैं। ये ना केवल समाज के लिए घातक है बल्कि रास्ता भटक गए नाबालिगों के भविष्य के लिए भी। ऐसे वारदातों के लिए ना केवल हमारा सामाजिक ढ़ाचा जिम्मेदार है बल्कि पुलिस भी कहीं ना कहीं ऐसे मामलों में लापरवाही बरतती है।