पाक ने फिर तोड़ा भरोसा: LOC पर दो जवान शहीद, तीन घयाल

0

2017 के आखिरी दिन भी पाकिस्‍तान की ओर से नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्‍लंघन किया गया है. रविवार (31 दिसंबर) को जम्‍मू-कश्‍मीर के राजैरी जिले के नौशेरा सेक्‍टर में पाकिस्तानी सेना की तरफ से गोलीबारी में भारतीय सेना के तीन सैनिक घायल और दो शहीद हो गए हैं. सीमा पर अभी भी रुक-रुक कर फायरिंग चल रही है, और भारतीय सेना मोर्चे पर डटकर जवाबी कार्यवाही कर रही है. बताया जा रहा है कि रविवार तड़के दो बजे के करीब पुलवामा ज़िले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक शिविर पर भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने फिदायीन हमला किया. हमले में सैफुद्दीन और जगसीर सिंह नाम के दो जवान शहीद हो गए और नरेंद्र और समाधान नाम के दो सैनिकों के साथ एक अन्य जवान भी घायल हुआ है. शहीद सीआरपीएफ जवान की पहचान श्रीनगर के रहने वाले सैफुद्दीन सोज के रूप में की गयी है.

ये है आतंकवादियों की साज़िश

जानकारी के अनुसार, आतंकवादियों ने तड़के करीब दो बजे अवंतीपुरा में स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 185वीं बटालियन के शिविर पर हमला कर दिया. सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया, ‘‘रात करीब दो बजे दो सशस्त्र आतंकवादी शिविर में घुस आये। वे अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर और स्वचालित हथियारों से लैस थे. उन्होंने शिविर में मौजूद संतरियों को चुनौती दी.’’

बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘दोनों आतंकवादियों को शिविर के एक इमारत खंड में रोक लिया गया है और उन पर काबू पाने के लिए अभियान जारी है.’’ शिविर में कश्मीर घाटी में आतंकवाद विरोधी अभियानों के मुकाबले के लिए जवानों को शामिल करने के लिए प्रशिक्षण केन्द्र भी चलाया जा रहा है.’’ इस शिविर में सीआरपीएफ के साथ-साथ जम्मू कश्मीर पुलिस की एक टीम भी स्थित है.

आतंकियों के कब्जे में ये इमारत

इस चार मंज़िला इमारत में 3 ब्लॉक हैं. बिल्डिंग का पहला ब्लॉक अधिकारियों के आवासीय परिसर के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. जबकि दूसरे ब्लॉक में मेन ऑफिस के साथ क्षेत्राधिकारी कार्यालय है. आतंकियों ने ब्लॉक नंबर 3 को अपना टारगेट बनाया है.

इस इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर एक अस्पताल है,  और पहले फ्लोर पर सिग्नल सेंटर, कंट्रोल रूम तथा  स्टोर है. इस वक़्त दूसरा और तीसरा फ्लोर खाली है. इस ब्लॉक में टाइप 2 क्वार्टर के पास एक जवान पोजिशिन लिए हुआ था और आतंकियों ने उसे निशाना बनाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 3 =