जानिए कैसे राष्ट्रीय स्तर के हॉकी खिलाड़ियों के साथ हुआ दर्दनाक हादसा

0
1122
1122

मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में एक दिल दहलाने वाली वारदात हो गयी है राष्ट्रीय स्तर के चार हॉकी खिलाड़ियों की एक कार हादसे में मौत होगयी है, कार में चार लोग सवार थे जिनमे से तीन लोग घायल हुए हैं जिन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया है घायलों में एक की हालत काफी गंभीर है।

दुर्घटना जिले के रैसलपुर गांव के पास सोमवार की सुबह हुई। सभी 7 हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद हॉकी टूर्नामेंट खेलने होशंगाबाद आए थे। पुलिस ने हादसे का पूरा विश्लेषण करते हुए बताया की इटारसी की ओर जाते वक्त उनकी कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई, जिसमें चार राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों की मौत हो गई।

मृतक खिलाड़ियों की पहचान इंदौर के रहने वाले शाहनवाज खान, इटारसी निवासी आदर्श हरदुआ, जबलपुर के आशीष लाल और ग्वालियर के रहने वाले अनिकेत के रूप में हुई है। चारों भोपाल के एमपी स्पोर्ट्स अकैडमी के हॉकी खिलाड़ी थे।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए पीड़ितों के परिवार को हर संभव मदद देने का आश्वाश्न दिया है। इस पर सीएम कमलनाथ का ट्वीट करते हुए कहते है , ‘टूर्नामेंट में शामिल होने जा रहे हॉकी खिलाड़ियों के वाहन की रैसलपुर गांव के पास दुर्घटना होने की ख़बर बेहद दुखद है। दुर्घटना में मृत खिलाड़ियों के परिवारों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं।’

यह भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल: मुर्शिदाबाद में RSS कार्यकर्त्ता की हत्या के बाद अब ‘भाजपा कार्यकर्ता’ भी…

सीएम ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और उनका इलाज कराने तथा पीड़ितों के परिवारों को हरसंभव मदद देने का निर्देश दिया। बताया जा रहा है कि टूर्नामेंट में हिस्सा लेने आए कुछ खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था इटारसी में की गई थी। ये खिलाड़ी वहीं जा रहे थे कि रास्ते में हादसे का शिकार हो गए। होशंगाबाद के डीएम ने मामले की जल्द से जल्द तफ्दीश करने का आदेश दिया है।