स्वतंत्रता दिवस पर आतंकियों की नज़र, आईबी द्वारा अलर्ट जारी

0

पाकिस्तानी आतंकी संघठन जैश ए मोहम्मद एक बार फिर भारत पर बड़ा हमले करने की साजिश रच रहा है. इंटेलीजेंस ब्यूरो द्वारा सभी राज्यों की पुलिस के मुखिया को अलर्ट जारी करने के बाद मंगलवार को दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने सभी अधिकारियों की बैठक बुला उन्हें स्वतंत्रता दिवस की कड़ी सुरक्षा में अभी से जुट जाने को कहा है.

उन्होंने ने बैठक में सभी पुलिस अधिकारिओ को 15 अगस्त की सुरक्षा को लेकर चाक चोबंद रहने को कहा है. इस मौके पर आयुक्त ने अपने मातहतों से कहा कि दिल्ली हमेशा से आतंकियों के निशाने पर रहा है. यहां हर साल सुरक्षा को लेकर पुलिस के सामने चुनौती बढ़ती जाती है. इसलिए सभी पेशेवर तरीके से सुरक्षा तैयारी में अभी से जुट जाएं. उन्होंने यह भी कहा कि सबको एक महीने तक कड़ी मेहनत करनी होगी. सभी पहलुओं पर गंभीरता से जांच-पड़ताल करने की जरूरत है. पुलिस आयुक्त ने यह भी बताया की आईबी से मिली जानकारी के अनुसार आतंकी मजदूर या पलम्बर की वेश भूषा में हो सकते है. इसलिए पुलिस की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है. साइबर कैफे से लेकर सिम की दुकान वाले तक सबको राउंड उप किया जाये. पटनायक ने स्पेशल सेल व स्पेशल ब्रांच को कहा गया है कि वे देश से बाहर जाने वाली व विदेश से आने वाली संदिग्ध कॉलों पर पैनी नजर रखें.

आईबी के अलर्ट जारी करने के बाद से ही देश की राजधानी दिल्ली व सभी राज्यो में सुरक्षा बड़ा दी गयी है. यहाँ तक की लाल किला के आसपास पतंग उड़ाने पर भी पाबंदी लगा दी गई है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve − 4 =