तेजस्वी को शादी के लिए है किस बात का इंतज़ार? खुद बतायी वजह

262

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव आरजेडी के मुख्यमंत्री पद का चेहरा हैं. वहीं ये चेहरा वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ज़्यादा लोगों की पसंद आएगा या नहीं इसका फैसला अगले विधानसभा चुनाव में होगा. लेकिन तेजस्वी सबसे उपयुक्त कुंवारे हैं इसमें कोई शक नहीं है.

किसमें है शर्त पूरे करने का सामर्थ्य?

अपनी शादी को लेकर बुहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का कहना है कि उनकी कुछ शर्ते हैं. इसमें सबसे पहले तो वह अपने कुछ बड़े भाइयों की शादी हो जाने देना चाहते हैं. उनकी बड़े भैय्या की लिस्‍ट में सबसे पहला नाम तेज प्रताप यादव का नहीं बल्कि केन्‍द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे चिराग़ पासवान का आता है. उसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेटे निशान्त हैं और इसके बाद उनके सगे भाई तेजप्रताप यादव हैं.

निशान्त को छोड़कर चिराग़ और तेजप्रताप फ़िलहाल राजनीति में हैं. चिराग पासवान फिल्मों में किस्मत आज़माने के बाद राजनीति में सक्रिय हैं. तेजस्वी के बयान से ये बयान माना जा रहा है कि शादी को टालने का एक बहाना है. फिलहाल उन्‍हें भी मलूम हैं कि जब तक उनके पिता लालू यादव जेल में बंद हैं तब तक उनके घर में इस मुद्दे को लेकर बात करने वाला कोई नहीं है.

2203 tejashwi yadav 1 -

यूं उठा तेजस्वी की शादी का मुद्दा

आपको बता दें कि बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद के छोटे पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव को 40,000 से ज़्यादा शादी का प्रस्ताव प्राप्त होने की बात को गलत करार दिया था. उल्लेखनीय है कि पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों द्वारा बताया गया था कि उन नंबरों पर 47,000 प्राप्त हुए संदेशों में से लगभग 44,000 शादी के (तत्कालीन विभागीय मंत्री तेजस्वी यादव के लिए) प्रस्ताव और केवल करीब 3000 संदेश सड़कों की खराब हालत से संबंधित थे.