लड़की संग तेजस्वी का फोटो जारी कर JDU ने चरित्र पर उठाई उंगली, शराब पीने का भी मढ़ा आरोप

492

बिहार की राजनीति में इन दिनों तस्वीरों के जरिए सियासी लड़ाई लड़ी जा रही है। नेता विपक्ष तेजस्वी यादव के आरोपों के जवाब में सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने शुक्रवार (03 नवंबर) को प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर एक फोटो जारी किया और तेजस्वी यादव पर रंगरेलियां मनाने का आरोप लगाया है। जेडीयू ने आरोप लगाया है कि राजद अध्यक्ष के बेटे और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव शराब का भी सेवन करते हैं, इसलिए उनके ब्लड सैंपल की जांच होनी चाहिए। जेडीयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेन्स आयोजित कर दावा किया कि फोटो में दिख रही महिला के साथ तेजस्वी यादव रंगरेलियां मना रहे हैं।

694 1 -

बता दें कि जेडीयू ने तेजस्वी पर इस फोटो के जरिए तब पलटवार किया है, जब जहरीली शराब कांड से मौत के मामले में तेजस्वी यादव ने एक फोटो जारी कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा था और उन पर मामले के आोरपी राकेश सिंह से सांठगांठ रखने का आरोप लगाया था। लगे हाथ तेजस्वी ने ट्वीट किया था, “जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बताए शराब के अवैध कारोबार से उनकी पार्टी को कितनी फ़ंडिंग हुई अगर नहीं तो प्रमाणित करें?”

जेडीयू के आरोपों पर जवाब देते हुए तेजस्वी ने कहा है, ‘’नीतीश कुमार की पार्टी के नेता चरित्रहनन की राजनीति कर रहे हैं. शराबबंदी को लेकर हमारे आइना दिखाने के बाद नीतीश कुमार ने हताशा में ये सब किया है. उनके पास भी नीतीश के खिलाफ बहुत कुछ है.’’ तेजस्वी ने यह भी कहा कि जेडीयू द्वारा जारी फोटो में जो महिला दिखाई दे रही है, उसे वो व्यक्तिगत रूप से नहीं जानते हैं। उन्होंने कहा कि आईपीएल के मैच के बाद होने वाली पार्टियों में लोग फोटो खिंचवाते थे। साथ ही तेजस्वी ने यह भी कहा कि गुजरात में कल ही एक लड़की ने राहुल गांधी के साथ तस्वीर खिंचवाई तो क्या उसका चरित्र खराब हो गया?

इधर, तेजस्वी की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने उनके समर्थन में ट्वीट किया है, “महिलाएँ कृपया घर की दहलीज़ ना लांघें वरना @NitishKumar के कारिंदे, महिलाविरोधी प्रवक्ता उनका चरीत्रहनन, सार्वजनिक चीरहरण कर देंगे।”