तेजस्वी ने कहा- ये चुनाव संविधान बचाने और लालू को न्याय दिलाना का है

0

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने लोकसभा चुनाव को संविधान बचाने का चुनाव क़रार दिया। उन्होंने कहा कि ‘ये चुनाव देश व संविधान बचाने का है और साथ ही साथ ये लालू को न्याय दिलाने का चुनाव है’। बता दें कि चारा घोटाले में दोषी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव जेल में सज़ा काट रहे हैं। उनकी ज़मानत की कई याचिकाएं कोर्ट ख़ारिज कर चुका है।

वैसे कोई भी चुनाव और प्रतिनिधि को चुनने का होता है, लेकिन 17वीं लोकसभा के लिए हो रहे चुनाव को सियासी नेताओं द्वारा अलग-अलग संज्ञा दी जा रही है। राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि जिस मामले में पूर्व मुख्मयमंत्री जगन्नाथ मिश्र को ज़मानत मिल गई, लेकिन लालू जी जेल में हैं। उनसे बड़ी सज़ा की आरोपी साध्वी प्रज्ञा को भी ज़मानत मिल गई।

इस दौरान तेजस्वी ने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी जी जानते हैं कि लालू प्रसाद यादव बाहर रहते तो उनका ज़मानत नहीं बचती। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि आख़िर क्या हुआ जो उन्हें उनके पिता से 10-15 मिनट के लिए नहीं मिलने दिया जा रहा। डेढ़ महीने से एक बेटे को अपने बाप से नहीं मिलने दिया जा रहा है। उन्होंने आगे दावा करते हुए कहा कि तीन चरण के चुनाव हो चुके हैं, पलटू चाचा व मोदी के बोरिया बिस्तर बंध चुके हैं।