रवि शास्त्री की नयी सैलरी का हुआ खुलासा, मिलेंगे इतने करोड़

0
Ravi Shastri
Ravi Shastri

क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा और अमीर बोर्ड BCCI अपने सपोर्ट स्टाफ को अच्छी खासी सैलरी देने के लिए जाना जाता है। रवि शास्त्री को पिछले महीने भारतीय टीम के कोच के रूप में फिर से नियुक्त किया गया था। अगर हम रवि शास्त्री के इस कार्यकाल की सैलरी की बात करें तो उनके नए अनुबंध में बम्पर बढ़ोतरी की गयी है।

मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुख्य कोच रवि शास्त्री की इस बार सैलरी में 20 प्रतिशत की वृद्धि निर्धारित है। इस हिसाब से उनका सालाना पैकेज 9.5 करोड़ रुपये से 10 करोड़ रुपये के बीच हो सकता है, बढ़ोत्तरी कम से कम अपने पिछले अनुबंध से लगभग 1.5 करोड़ रुपये होनी तय है।

शास्त्री भारतीय कोच के रूप में बने रहने के लिए सबसे पसंदीदा उम्मीदवार थे। शास्त्री को तीन सदस्यीय CAC पैनल द्वारा इंटरव्यू के आधार पर चुना गया था। इस पैनल की अध्यक्षता कपिल देव ने की थी।

यह भी पढ़ें: सहवाग ने प्रदर्शन पर किया ट्वीट तो स्पिनर हरभजन सिंह ने यूं ली चुटकी..

मुख्य कोच के अलावा, सहायक कर्मचारियों के वेतन में भी वृद्धि हुई है। गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर को 3.5 करोड़ रुपये की राशि मिलने की उम्मीद है। हालांकि नव नियुक्त बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, जिन्होंने संजय बांगड़ को उनके पद से हटाया है, उनकी कमाई 2.5 करोड़ रुपये से 3 करोड़ रुपये के बीच होगी।

यह सभी नए अनुबंध 1 सितंबर 2021 में विश्व टी 20 तक लागू होंगे। आपको बता दें कि अगला विश्कप T-20 भारत में होने वाला है।