Taliban Arrested In UK: ब्रिटिश फौज की लापरवाही तो देखिए, शरणार्थी के रूप में ले गए ‘तालिबान आतंकी’, हुआ गिरफ्तार

71


Taliban Arrested In UK: ब्रिटिश फौज की लापरवाही तो देखिए, शरणार्थी के रूप में ले गए ‘तालिबान आतंकी’, हुआ गिरफ्तार

लंदन
ब्रिटेन में आतंकरोधी पुलिस ने मैनचेस्टर शहर से एक संदिग्ध तालिबान लड़ाके को गिरफ्तार किया है। यह अफगान नागरिक अपने परिवार के साथ ब्रिटिश फौज की निकास फ्लाइट के जरिए शरणार्थी के रूप में ब्रिटेन पहुंचा था। पुलिस ने बताया कि कोरोना प्रोटोकॉल के कारण काबुल से निकाले जाने के बाद यह आतंकी मैनचेस्टर के क्वारंटीन होटल में रुका हुआ था। दावा किया जा रहा है कि पकड़ा गया अफगान नागरिक तालिबान का जासूस था।

ब्रिटिश फौज ने फ्लाइट में दिलाई थी सीट
डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, 33 साल का यह अफगान नागरिक अपने देश के स्पेशल फोर्सेज और ब्रिटिश सैनिकों के साथ काम कर चुका है। जब काबुल पर तालिबान ने कब्जा कर लिया, तब उसे ब्रिटेन की रॉयल एयरफोर्स ने एयरलिफ्ट किया था। इस आतंकी को विवादास्पद रूप से निकास फ्लाइट में एक सीट आवंटित की गई। जबकि, ब्रिटिश सेना की सेवा करने वाले वफादार अनुवादकों में से कई लोगों को काबुल में ही छोड़ दिया गया।

Taliban News: अमरुल्लाह सालेह के भाई की हत्या के बाद तालिबान की क्रूरता, लाश को दफनाने तक नहीं दे रहा
पुलिस ने पहचान सार्वजनिक नहीं की
ब्रिटिश पुलिस ने पकड़े गए अफगान नागरिक की पहचान सार्वजनिक नहीं की है। यह तालिबानी 21 अगस्त को अपनी पत्नी और बच्चों के साथ ब्रिटेन पहुंचा था। जिसके बाद उसे कोरोना नियमों के अनुसार मैनचेस्टर के पार्क इन होटल में क्वारंटीन किया गया। अफगानिस्तान अब भी ब्रिटेन की रेड लिस्ट में शामिल है, जिससे वहां से आने वाले हर एक व्यक्ति को अनिवार्य रूप से क्वारंटीन होना पड़ता है।

navbharat times -आखिरकार अफगानिस्तान से ‘आजाद’ होंगे 150 अमेरिकी नागरिक, सेना के लौटने के बाद सबसे बड़ा जत्था ‘रिहा’ करेगा तालिबान
31 अगस्त को हुई थी गिरफ्तारी
31 अगस्त की सुबह सुबह 4 बजे के आसपास ब्रिटेन की आतंकरोधी पुलिस होटल में उसके कमरे में घुस गई। जिसके बाद परिवार के साथ सो रहे संदिग्ध तालिबान आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया। उसे लंदन में शीर्ष सुरक्षा वाले एचएमपी बेलमर्श में रखा गया है। पुलिस ने इस ऑपरेशन को बेहद संवेदनशील बताया। ऐसे दावे हैं कि ब्रिटिश फौज के साथ काम करने वाला यह अफगान नागरिक तालिबान का एक जासूस था।

navbharat times -
अफगान सेना पर हमले की जासूसी की थी!
दावों के अनुसार, पकड़ा गया अफगान नागरिक पश्चिमी समर्थित अफगान विशेष बल के सैनिकों पर तालिबान के विनाशकारी हमलों से जुड़ा था। इस हमले में एक कमांडर बुरी तरह से घायल हुआ था। उसका इलाज वर्तमान में मिडलैंड्स के एक अस्पताल में चल रहा है। स्वस्थ होने के बाद भी वह कमांडर आम जिंदगी शायद ही जी सके। जिन लोगों ने संदिग्ध के साथ काम किया था, उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान से जुड़े विस्फोटकों के लापता होने और बड़ी मात्रा में मुद्रा गायब होने के बारे में उससे पूछताछ की गई थी।

afghan 547.

ब्रिटेन में संदिग्ध तालिबान आतंकी पकड़ा गया



Source link