T20 World Cup: T20 वर्ल्ड कप के दौरान खिलाड़ी का संन्यास, दिया था साउथ अफ्रीका को गहरा जख्म

182
T20 World Cup: T20 वर्ल्ड कप के दौरान खिलाड़ी का संन्यास, दिया था साउथ अफ्रीका को गहरा जख्म


T20 World Cup: T20 वर्ल्ड कप के दौरान खिलाड़ी का संन्यास, दिया था साउथ अफ्रीका को गहरा जख्म

नई दिल्ली: नीदरलैंड्स के बल्लेबाज स्टीफन मायबर्ग ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। मौजूदा आईसीसी टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका पर डचों की धमाकेदार जीत के बाद बल्लेबाज ने सोशल मीडिया पर यह घोषणा की। इस हार के बाद साउथ अफ्रीका टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक गया था। मायबर्ग ने 30 गेंदों में 37 रन बनाए, जिससे उनकी टीम को 158 रनों का मैच जीतने में मदद मिली। प्रोटियाज लक्ष्य से 13 रन पीछे रहे गए थे।

उन्होंने इंस्टाग्राम पर तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा- अब जूते टांगने का वक्त आ गया है। धन्य हूं कि मैंने 17 वर्ष पहले फर्स्ट क्लास और 12 वर्ष पहले इंटरनेशनल डेब्यू किया। अपने सपनों में मैंने कभी भी विश्व में अपना करियर खत्म करने की कल्पना नहीं की होगी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत के साथ करियर खत्म करना हमेशा यादगार रहेगा।


उन्होंने आगे लिखा- एक खिलाड़ी हमेशा जीतना चाहता है। मैंने अपने प्यारे देश के लिए आंसू बहाए। मैं नीदरलैंड्स क्रिकेट का आभारी हूं जो अब मेरा घर है और मेरे करियर के लिए धन्यवाद देने के लिए बहुत सारे लोग हैं। भगवान, दोस्तों और परिवार, प्रायोजकों और समर्थकों को मैं धन्यवाद कहना चाहता हूं। बेटियों को देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।

2011 में अपने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के बाद से मायबर्ग ने 22 ODI और 45 T20I में नीदरलैंड्स का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद वनडे से संन्यास ले लिया था। 22 वनडे में उन्होंने 26.35 की औसत से 527 रन बनाए। बल्लेबाज ने 74 के सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर के साथ चार अर्धशतक बनाए। उन्होंने अपने टी20 करियर में 21.78 की औसत और 114.51 की स्ट्राइक रेट से 915 रन बनाए।

मायबर्ग ने 20 ओवर के प्रारूप में 71 नाबाद के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ पांच अर्धशतक बनाए हैं। मैक्स ओ’डॉड और बेन कूपर के बाद वह सबसे छोटे प्रारूप में नीदरलैंड्स के लिए तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में बल्लेबाज ने तीन मैचों में 51 रन बनाए। पहले दौर में नामीबिया और यूएई को हराकर नीदरलैंड ने टूर्नामेंट के सुपर 12 चरण के लिए क्वॉलिफाइ किया। सुपर 12 चरण में नीदरलैंड्स ग्रुप-2 अंक तालिका में कुल चार अंक और पांच मैचों में दो जीत के साथ चौथे स्थान पर रहा।
T20 World Cup: भारत को लगा झटका, रोहित को लगी 150 kmph की रफ्तार वाली गेंद, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से है टक्कर
navbharat times -Suryakumar Yadav Diet: सूर्यकुमार खाते क्या हैं जो उड़ाते हैं इतने चौके-छक्के, उनकी डाइटीशियन ने बताई पूरी डाइटnavbharat times -T20 World Cup: सूर्यकुमार यादव ने कहा था मिस्टर 360 सिर्फ एक ही है, अब एबी डिविलियर्स ने जवाब दिया है





Source link