T20 World Cup: सुनील गावस्कर ने रोहित को दी सलाह, धोनी का बॉलर जितवाएगा वर्ल्ड कप, टीम इंडिया में करो शामिल

57
T20 World Cup: सुनील गावस्कर ने रोहित को दी सलाह, धोनी का बॉलर जितवाएगा वर्ल्ड कप, टीम इंडिया में करो शामिल


T20 World Cup: सुनील गावस्कर ने रोहित को दी सलाह, धोनी का बॉलर जितवाएगा वर्ल्ड कप, टीम इंडिया में करो शामिल

नई दिल्ली: भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर को लगता है कि तेज गेंदबाज दीपक चाहर को टी20 विश्व कप में शामिल करना रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के लिए फायदेमंद होगा। हाल ही में चाहर ने अगस्त में जिम्बाब्वे के वनडे दौरे में एक लंबी चोट के बाद वापसी की थी, उनको एशिया कप 2022 के सुपर फोर चरण में भारत के अंतिम मैच से पहले साथी तेज गेंदबाज आवेश खान की जगह नामित किया गया था।

चाहर ने जिम्बाब्वे के दौरे पर भारत के तीन मैचों में से दो में भाग लिया, जिसमें हरारे में अपने वापसी मैच में 3/27 सहित पांच विकेट लिए। उन्हें टीम में स्टैंडबाय में से एक के रूप में नामित किया गया था और टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम के साथ दुबई की यात्रा की थी, जहां उन्हें अभ्यास सत्रों में ट्रेनिंग करते हुए देखा गया था। इंडिया टुडे पर गावस्कर ने कहा, ‘मैं दीपक चाहर को वर्ल्ड कप की टीम में देखना चाहूंगा। क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया में घातक गेंदबाज साबित हो सकते हैं।’

उन्होंने कहा, ‘अगर आप जानते हैं कि हमने हमेशा ऑस्ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए लगभग 4-5 गेंदबाजों को चुना है और अगर वे बर्बाद हो जाते हैं तो उन्हें इस पर ध्यान देना होगा। लेकिन टी20 जैसे तेज गति वाले टूर्नामेंट में मुझे लगता है कि दीपक चाहर भारतीय टीम के लिए फायदेमंद होंगे।’ टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम में चाहर को शामिल करने के समर्थन में आगे बोलते हुए, रॉबिन उथप्पा ने टिप्पणी की है कि वह राजस्थान के तेज गेंदबाज के साथ-साथ युवा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के साथ गेंदबाज विभाग को पूरा कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, ‘वह भुवनेश्वर शीर्ष छह में तीन और फिर बीच के या डेथ ओवर में गेंदबाजी करेंगे। लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि हमारे पास हर्षल और बुमराह होंगे जो मुख्य रूप से डेथ में गेंदबाजी करेंगे। और वह शायद टेल एंड तक खेलेंगे या डेथ ओवरों से ठीक पहले वह एक ओवर फेंकेंगे या यदि आप बीच के ओवरों में विकेट चाहते हैं, तो उन्हें इस्तेमाल किया जा सकता है।’ उथप्पा ने कहा, ‘मुझे लगता है कि वह टीम में होने जा रहे हैं। भारतीय टीम पांच तेज गेंदबाजों के साथ जाएगी और मुझे लगता है कि अर्शदीप और दीपक चाहर बुमराह, भुवी और हर्षल के साथ अन्य गेंदबाज हार्दिक पांड्या होंगे।’

T20 World Cup: आशीष नेहरा ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारतीय टीम, अपने ‘तुरुप के इक्के’ को ही किया बाहरnavbharat times -Asia cup: नाम नहीं, फॉर्म पर हो सिलेक्शन… ये 5 खिलाड़ी होते तो टीम इंडिया का इतना बुरा हाल नहीं होता!navbharat times -Asia cup 2022: कोहली का शतक और भुवी का पंच… माफ करना, ये उपलब्धियां इस एशिया कप में किसी काम की नहीं!



Source link