T20 World cup: भारत-साउथ अफ्रीका मैच में पाकिस्तान भी कहेगा इंडिया-इंडिया, आज दिखेगा विश्व कप का असली रोमांच

216
T20 World cup: भारत-साउथ अफ्रीका मैच में पाकिस्तान भी कहेगा इंडिया-इंडिया, आज दिखेगा विश्व कप का असली रोमांच


T20 World cup: भारत-साउथ अफ्रीका मैच में पाकिस्तान भी कहेगा इंडिया-इंडिया, आज दिखेगा विश्व कप का असली रोमांच

पर्थ: क्रिकेट के मैदान पर भारत और पाकिस्तान की टीमें जब एक दूसरे दूसरे भिड़ती है तो मौसम को भी करवट लेना पड़ता है। टी20 विश्व कप में भारत-पाक मुकाबले को लेकर ऐसा ही कुछ मेलबर्न में हुआ था। मेलबर्न में बारिश का अंदेशा था लेकिन कुछ नहीं हुआ। मैच पूरा हुआ और टीम इंडिया ने पाकिस्तान को धूल चटकार टूर्नामेंट में धमाकेदार शुरुआत की। टीम इंडिया ने इसके बाद नीदरलैंड को हराया और तीसरे मैच में साउथ अफ्रीका से भिड़ने जा रही है। इस मैच में ना सिर्फ भारतीय टीम जीत के लिए अपना जी जान लड़ाएगी बल्कि पाकिस्तानी टीम भी इंडिया की जीत के लिए दुआ मांगेगे।

ऐसा सिर्फ इसलिए कि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टूर्नामेंट में दो लगातार हार का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही सेमीफाइनल में पहुंचने की रहा उसके लिए मुश्किल हो गई है। पाकिस्तान को अभी तीन मैच में खेलने हैं जिसमें उसे ना सिर्फ जीत दर्ज करनी है बल्कि अच्छे रन रेट को भी बरकरार रखना है।

पाकिस्तान के लिए सिर्फ जीत और रन रेट ही काफी नहीं होगा। अगर उसे सेमीफाइनल में पहुंचना है तो समीकरण के अनुसार भारतीय टीम, साउथ अफ्रीका को हर हाल में हराए। ऐसे में टूर्नामेंट में बने रहने के लिए पाकिस्तान को अब भारतीय टीम की जीत पर निर्भर रहना होगा। हालांकि टीम इंडिया टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के बाद जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के भिड़ना है।

भारतीय टीम अपने तीन में से अगर एक मैच भी जीत लेती है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी लेकिन, पाकिस्तान को बने के लिए अब दूसरी टीमों पर निर्भर रहना होगा।

पाकिस्तान का मुकाबला नीदरलैंड से

वहीं टी20 विश्व कप 2022 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का अगला मैच नीदरलैंड के साथ है। इस मैच में पाकिस्तान को हर हाल में जीतना होगा। पाकिस्तानी टीम को टूर्नामेंट में सबसे पहले भारत के हाथों करारी हार मिली थी। इसके बाद जिम्बाब्वे के हाथों उसे उलटफेर का शिकार होना पड़ा। ऐसे में अब उसके लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का समीकरण काफी मुश्किल हो गया है।

नीदरलैंड के बाद पाकिस्तानी टीम को दो और मुश्किल विरोधियों का सामना करना है जिसमें साउथ और बांग्लादेश की टीम शामिल है। ऐसे में पाकिस्तानी टीम की उम्मीद अब पूरी तरह से भारत साउथ अफ्रीका के मैच पर टिकी हुई है।

T20 WC 2022: मेलबर्न की कुटाई के बाद फिर आमने-सामने आए विराट और शाहीन अफरीदी, कुछ इस अंदाज में की मुलाकात
navbharat times -IND vs SA: भारतीय बल्लेबाजों को खुली चुनौती दे रहे हैं एनरिक नोर्खिया, पर्थ में रबाडा के संग बरपाएंगे कहर
navbharat times -IND vs SA: दिनेश कार्तिक की बवाल तैयारी, विकेटकीपिंग का निकाला नया तोड़, पंत ने भी दिखाया दम



Source link