T20 World Cup: केएल राहुल-रोहित का T20 करियर होगा खत्म, कटेंगे द्रविड़ के पर? टीम में होने वाला है बड़ा बदलाव

169
T20 World Cup: केएल राहुल-रोहित का T20 करियर होगा खत्म, कटेंगे द्रविड़ के पर? टीम में होने वाला है बड़ा बदलाव


T20 World Cup: केएल राहुल-रोहित का T20 करियर होगा खत्म, कटेंगे द्रविड़ के पर? टीम में होने वाला है बड़ा बदलाव

नई दिल्ली: भारतीय टीम की टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली हार के बाद आलोचक हमलावर हैं। भारत के ही नहीं, बल्कि दुनियाभर के पूर्व क्रिकेटर रोहित शर्मा और केएल राहुल को टी-20 इंटरनेशनल से बाहर तक करने की सलाह दे रहे हैं। कृष्णमाचारी श्रीकांत से लेकर अनिल कुंबले तक का कहना है कि टीम में बदलाव होना चाहिए और हार्दिक पंड्या को नया कप्तान नियुक्त करने की वकालत की है। दूसरी ओर, अतुल वासन ने तो यहां तक कहा दिया कि रोहित शर्मा रिमोट कप्तान थे।

क्या केएल राहुल और रोहित पर गिरेगी गाज?
इसके अलावा एक और खबर सामने आ रही है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अब पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के शरण में जाने की तैयारी कर रहा है। उन्हें डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट बनाया जा सकता है, जिससे कि टी-20 टीम की काया पलट सके। अगर वाकई में ऐसा हुआ और हार्दिक पंड्या को कप्तानी मिली तो सवाल यह है कि मोजूदा कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल का क्या होगा? खराब फॉर्म से गुजर रहे केएल राहुल और कप्तानी में करिश्मा नहीं कर पाने वाले रोहित पर गाज गिरेगी?

धोनी के आने से द्रविड़ का कटेगा पर!
इसी से जुड़ी एक खबर और है कि कोच राहुल द्रविड़ का वर्कलोड करने के लिए महेंद्र सिंह धोनी को अतरिक्त जिम्मेदारी दी जाएगी। यानी राहुल द्रविड़ का कद छोट हो सकता है। केएल राहुल टी-20 वर्ल्ड कप में बल्ले से परफॉर्म करने में असफल रहे, जबकि रोहित शर्मा अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदल नहीं सके। वहीं, पूर्व कप्तान विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने करिश्माई प्रदर्शन किया।

हार्दिक बनेंगे टीम के कप्तान!
हार्दिक पंड्या ने भी इंडियन प्रीमियर लीग से वापसी के बाद काफी आकर्षक प्रदर्शन किया है। उनकी कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने करिश्मा किया था और खिताब अपने नाम करते हुए कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड दर्ज कराए थे। हार्दिक ने गेंद और बैट दोनों से परफॉर्म किया और उसके बाद से ही उन्हें टीम इंडिया का टी-20 फॉर्मेट का कप्तान बनाने की बातें सामने आने लगी थीं। हालांकि, हार्दिक के अलावा एक और नाम बड़ा जोरशोर से लिया जा रहा है, जो ऋषभ पंत का है।

क्यों हो रही राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की आलोचना?
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की आलोचना सिर्फ इसलिए नहीं हो रही कि उनकी फॉर्म खराब है, बल्कि टीम सेक्शन और केएल राहुल को सपोर्ट करने की वजह से भी उनकी फजीहत हो रही है। इसके अलावा ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को खिलाने पर कन्फ्यूजन पर भी वह सवालों के घेरे में रहे। आदिल रशीद ने जहां इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जितवाया तो युजवेंद्र चहल के रूप में बेस्ट स्पिनर बेंच पर ही बैठा रह गया। इन सभी बातों के लिए राहुल द्रविड़ की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं।

बदलाव का क्या वाकई दिखेगा असर?
अगर धोनी डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट बनते हैं और हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया जाता है तो सवाल यही है कि क्या भारतीय टीम आईसीसी इवेंट में अच्छा करेगी? फिलहाल की फॉर्म को लेकर 2 वर्ष बाद होने वाले वर्ल्ड कप के बारे में बहुत कुछ नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि प्लेयर्स की फॉर्म और फिटनेस हर समय एक जैसी नहीं होती। हार्दिक पंड्या को टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में खराब प्रदर्शन के बाद टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया था और उनके कप्तान बनने की बात की जा रही है। यह सब एक वर्ष में ही हुआ है तो अगले 2 वर्षों में कब क्या होगा कुछ कहा नहीं जा सकता है। हां, धोनी भूमिका में आते हैं तो कुछ नए प्लेयर्स जरूर इंटरनेशनल लेवल पर दिखाई पड़ सकते हैं।

T20 World Cup- रोहित शर्मा रिमोट कप्तान, कंट्रोल तो किसी और के हाथ में था, हिटमैन छिपते फिर रहे थे: अतुल वासनnavbharat times -Ind vs Nz: न्यूजीलैंड को उसके घर में टक्कर देने पहुंची टीम इंडिया, नोट कर लें दौरे का पूरा शेड्यूलnavbharat times -T20 World Cup Opinion: केएल राहुल की अंधभक्ति और घमंड से सपना चूर-चूर, रोहित का रोना और द्रविड़ का गम छलावा है!



Source link