T20 WC 2022: 6 अक्टूबर को टीम इंडिया भरेगी उड़ान, ऑस्ट्रेलिया पहुंचते ही रोहित एंड कंपनी को मिलेगी यह चुनौती

124
T20 WC 2022: 6 अक्टूबर को टीम इंडिया भरेगी उड़ान, ऑस्ट्रेलिया पहुंचते ही रोहित एंड कंपनी को मिलेगी यह चुनौती


T20 WC 2022: 6 अक्टूबर को टीम इंडिया भरेगी उड़ान, ऑस्ट्रेलिया पहुंचते ही रोहित एंड कंपनी को मिलेगी यह चुनौती

नई दिल्ली: रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही घरेलू टी20 सीरीज की समाप्ति के दो दिन बाद 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया में एक तैयारी शिविर में शिरकत करेगी। ऑस्ट्रेलिया में उतरने के बाद, भारत 13 अक्टूबर तक पर्थ में ट्रेनिंग करेगा, जहां टीम वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलना है। इसके बाद टीम इंडिया मुख्य टूर्नामेंट से पहले दो और प्रैक्टिस मैचों में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ खेलने के लिए ब्रिस्बेन में भिड़ेगी।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के सामने चुनौती आसान नहीं रहने वाली है। टी20 विश्व कप की टीम के स्टैंडबाय सहित कम से कम पांच सदस्य ऐसे हैं जिनके पास ऑस्ट्रेलिया में खेलने का कोई अनुभव नहीं है। सूर्यकुमार यादव, हर्षल पटेल (जिन्होंने 2009 में अंडर-19 के साथ एक ट्रिप किया), अर्शदीप सिंह, दीपक हुड्डा (जिन्होंने 2013 में अंडर-19 के साथ एक ट्रिप किया) और रवि बिश्नोई जैसे पांच क्रिकेटर हैं।

इस बीच, भारत अभी भी दीपक हुड्डा और जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर स्पष्टता का इंतजार कर रहा है। बुमराह और हुड्डा दोनों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया है और वे इस समय बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में चोट से उभर रहे हैं। एशिया कप से चुकने के बाद 28 साल के बुमराह पिछले महीने के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 के लिए ही वापस आए थे। लेकिन, अब वह एनसीए में मेडिकल टीम की देखरेख में इलाज करवा रहे हैं।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि तेज गेंदबाज को टी20 विश्व कप से पूरी तरह से बाहर नहीं किया गया है, लेकिन उनकी भागीदारी पर गंभीर संदेह है। अगर हुड्डा और बुमराह दोनों के चोटिल होने की रिपोर्ट आती है, तो संभावना है कि चाहर और मोहम्मद शमी को मुख्य टीम में जगह मिल जाए। भारत टी20 विश्व कप 2022 में ग्रुप 2 में पाकिस्तान, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका और दो क्वालीफायर के साथ है। वे 23 अक्टूबर को एमसीजी में पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेंगे।

भारत टी20 विश्व कप टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

अतिरिक्त खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर।

हार्दिक पंड्या क्यों नहीं हैं दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर, इस दिग्गज ने बता दी भारतीय स्टार की सबसे बड़ी कमजोरी
navbharat times -T20 WC 2022: भारत 5-2-4 के तिकड़म से बनेगा T20 वर्ल्ड चैंपियन, धोनी ने 2007 फाइनल में इसी फॉर्मूले से किया था वार
navbharat times -Umran Malik T20 World Cup: उमरान मलिक को वर्ल्ड कप खिलाओ… इन 4 खिलाड़ियों को टीम इंडिया में देखना चाहता है यह दिग्गज



Source link