T20 WC 2022: सेमीफाइनल की रेस से बाहर ऑस्ट्रेलिया! श्रीलंका से उलटफेर की उम्मीद, डिफेंडिंग चैंपियन के साथ हो गया खेल

0
183


T20 WC 2022: सेमीफाइनल की रेस से बाहर ऑस्ट्रेलिया! श्रीलंका से उलटफेर की उम्मीद, डिफेंडिंग चैंपियन के साथ हो गया खेल

एडिलेड: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल की रेस से डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया लगभग अब बाहर होने की कगार पर है। सुपर-12 के अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 4 रन से हराकर 2 महत्वपूर्ण अंक हासिल किए लेकिन ये अंक उसे सेमीफाइनल में पहुंचाने के लिए काफी नहीं है। दरअसल ग्रुप-1 में पेंच अब रन रेट पर आकर फंस गया है। इस ग्रुप से न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। वहीं इंग्लैंड को अपना आखिरी मैच अभी श्रीलंका से खेलना है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में से कौन सेमीफाइनल में पहुंचेगा यह अब श्रीलंकाई टीम पर निर्भर हो गई। श्रीलंका की जीत-हार अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के भाग्य का फैसला करेगी।

रन रेट में ऑस्ट्रेलिया से आगे इंग्लैंड

सुपर-12 में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पांच मैचों में से तीन में जीत हासिल की। वहीं एक मैच बारिश के कारण धुल गया था। इस तरह उसके पास सात अंक हैं लेकिन रन रेट पर के मामले में वह इंग्लैंड से पिछड़ गया है। ऑस्ट्रेलिया के पांच मैचों में रन रेट -0.173 है। वहीं इंग्लैंड की टीम को अभी श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलना और उसके पास चार मैचों में 5 अंक है लेकिन उसका रन रेट +0.547 है। ऐसे में इंग्लैंड की टीम अगर कम अंतर से भी श्रीलंका को हराती है तो उसका रन रेट ऑस्ट्रेलिया से बेहतर ही रहेगा। इस तरह वह ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ते हुए सेमीफाइनल प्रवेश कर जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका से उम्मीद

सेमीफाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया अब पूरी तरह से श्रीलंका के ऊपर निर्भर हो चुकी है। इंग्लैंड के लिए श्रीलंका के खिलाफ करो या मरो का मैच है। इस मैच में अगर किसी भी तरह से इंग्लैंड की टीम श्रीलंका से हार जाती है तो ऑस्ट्रेलिया के लिए मौका बन जाएगा। क्योंकि रन रेट के मामले में तो वह इंग्लैंड को अब नहीं पछाड़ सकती है। ऐसे में इंग्लैंड की टीम अगर हार जाती है तो उसके 5 अंक ही रह जाएगा जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

अफगानिस्तान ने बिगाड़ा खेल

ऑस्ट्रेलिया को सबसे बड़ा झटका अफगानिस्तान की टीम ने दिया। लीग के आखिरी मैच में अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर दी। ऑस्ट्रेलिया ने जैसे तैसे मैच में जीत दर्ज की जिसके कारण उसके रन रेट में और गिरावट आ गई। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 168 रन का स्कोर खड़ा किया था। वहीं अपने लक्ष्य का बचाव करते हुए उसे अफगानिस्तान को 106 रन के भीतर रोकना था ताकि वह इंग्लैंड से रन रेट में बेहतर हो सके लेकिन राशिद खान की विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण ऐसा नहीं हो पाया और अफगानिस्तान ने 7 विकेट पर 164 बना लिए।

AUS vs AFG: अफगानिस्तान से जीतकर भी ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें नहीं हुई कम, सेमीफाइनल की रेस लगभग बाहर
navbharat times -T20 WC 2022: कौन हैं सेहर शिनवारी जो भारत की हार पर रचाएंगी शादी, न्यूजीलैंड के क्रिकेटर पर भी हो चुकी हैं फिदा
navbharat times -AUS vs AFG: ऑस्ट्रेलिया को गहरा जख्म दे गया अफगानिस्तान, राशिद खान ने बिगाड़ा डिफेंडिंग चैंपियन का खेल



Source link