Swami Maurya: ‘स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को दूंगा 21 लाख का इनाम’, महंत राजू दास का ऐलान

55
Swami Maurya: ‘स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को दूंगा 21 लाख का इनाम’, महंत राजू दास का ऐलान

Swami Maurya: ‘स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को दूंगा 21 लाख का इनाम’, महंत राजू दास का ऐलान


लखनऊ: श्रीरामचरितमानस (Ramcharitmanas) को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। अब अयोध्या हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने सपा व स्वामी प्रसाद मौर्य पर जोरदार हमला बोल दिया है। साथ ही राजू दास ने स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का ईनाम देने की भी घोषणा कर दी है। वही उन्होंने रामचरितमानस की प्रति जलाए जाने का जिम्मेदार भी सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को ठहराया है। दरअसल सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस को लेकर एक बयान दिया है जिसके बाद से वो हिन्दू संगठनों व साधु संतों के निशाने पर आ गए हैं।

अयोध्या हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने स्वामी प्रसाद मौर्य को सपा का राष्ट्रीय महासचिव बनाये जाने पर उन्होंने पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि अभी तक अखिलेश यादव कह रहे थे कि हम किसी भी धर्म का अपमान नहीं करते लेकिन स्वामी प्रसाद मौर्य के जहरीले बोल, लगातार साधु संतों को आतंकी व अपशब्द कहना, ब्राह्मणों को गाली देना, रामचरितमानस को लेकर उल्टी सीधी टिका टिप्पणी करना और लखनऊ में ओबीसी मोर्चा द्वारा रामचरित मानस की प्रति जलाया जाना यह सब स्वामी प्रसाद मौर्य की देन है। इस सबको लेकर उन्होंने सपा मुखिया को लेकर कहा कि आपने (अखिलेश यादव) स्वामी प्रसाद मौर्य का डिमोशन करने के बजाए उनका प्रमोशन कर दिया। इसको लेकर साधु संतों में रोष है।

‘स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जो जुदा करने वाले को 21 लाख’

वहीं राजू दास ने बताया कि स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जो जुदा करेगा उसे हम 21 लाख का ईनाम देंगे। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार से यह मांग की कि जिसने भी रामचरितमानस की प्रति जलाई है उसके खिलाफ सख्त सख्त कार्रवाई की जाए। अगर सरकार कार्रवाई नहीं करेगी तो हिन्दू जनमानस खुद उन लोगों पर कार्रवाई करेगा। इस सम्बंध में महंत राजू दास का एक वीडियो बयान भी जारी हुआ है।

‘अखिलेश यादव और सपा के दंगाई तड़प रहे हैं’, केशव मौर्या का गुस्से वाला बयान

स्वामी प्रसाद मौर्य को महासचिव बनाने के बाद से सियासत तेज

बता दें, समाजवादी पार्टी ने रविवार को 62 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी का एलान किया है। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य व शिवपाल यादव, आजम खां को राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। रामचरितमानस को लेकर दिए गए बयान के बाद विवादों में घिरे स्वामी प्रसाद मौर्य को सपा में बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद सियासत तेज हो गई है बीजेपी ने भी इसको लेकर सपा व अखिलेश यादव पर हमला बोला है। उसी क्रम में अब साधु संतों ने भी अपनी नाराजगी व्यक्त कर दी है।

Swami Prasad Maurya पर फूटा संत समाज का गुस्सा, लखनऊ में FIR लिखाने पहुंचे लोग

रिपोर्ट- अभय सिंह

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News