Sushil Modi: ‘नीतीश-लालू-तेजस्वी चुप्पी साधकर तमाशा देख रहे, शिक्षा मंत्री को किसी कॉलेज में घुसने न दें छात्र’

10
Sushil Modi: ‘नीतीश-लालू-तेजस्वी चुप्पी साधकर तमाशा देख रहे, शिक्षा मंत्री को किसी कॉलेज में घुसने न दें छात्र’

Sushil Modi: ‘नीतीश-लालू-तेजस्वी चुप्पी साधकर तमाशा देख रहे, शिक्षा मंत्री को किसी कॉलेज में घुसने न दें छात्र’


नील कमल, पटना: क्या बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में चल रहे महागठबंधन की सरकार वेंटिलेटर पर जा चुकी है? क्या शिक्षा मंत्री के बयान के बाद आरजेडी और जेडीयू दोनों को नुकसान उठाना होगा? क्या जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष की राह अलग-अलग हो चुकी है? क्या आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष के बीच तनातनी चल रही है? ये कुछ ऐसे सवाल हैं जो सत्ता के गलियारों में उठाए जा रहे हैं। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने भी महागठबंधन के अंदर चल रहे घमासान को लेकर टिप्पणी की है।

‘शिक्षा मंत्री को किसी कॉलेज में घुसने नहीं दे छात्र’

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि श्रीरामचरितमानस पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर पर जगह-जगह मुकदमे दर्ज होने चाहिए। शिक्षा मंत्री का ऐसा विरोध किया जाना चाहिए कि वे किसी कॉलेज में न घुसने पाएं। सुशील मोदी ने कहा कि JDU के एक विधायक ने प्रोफेसर चंद्रशेखर का मानसिक संतुलन ठीक न होने की बात कह कर उन्हें हिंदू धर्म छोड़ने और इस्लाम या ईसाई पंथ में मतान्तरण कर लेने की सलाह दी है।

रामचरितमानस पर अब महागठबंधन में दरार! जेडीयू ने बिहार के शिक्षामंत्री चंद्रशेखर को दी ये सलाह, जानिए..

सत्तारूढ़ महागठबंधन में अराजक स्थिति : सुशील मोदी

राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी का कहना है कि आरजेडी से हाथ मिलाने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अपने ही मंत्रियों पर कोई नियंत्रण नहीं रहा गया है। जिन्हें शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी दी गई, वे छात्रों-शिक्षकों की समस्याएं हल करने की बजाय लोकप्रिय हिंदू धर्म ग्रंथ रामचरित मानस की निंदा कर समाज में कटुता पैदा करने पर उतर आए। बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने ये भी कहा कि सत्तारूढ़ महागठबंधन में पूरी अराजक स्थिति है। मानस-निंदा प्रकरण में जेडीयू और आरजेडी के बड़े नेता परस्पर-विरोधी बयान दे रहे हैं।

बुरे फंसे बिहार के शिक्षा मंत्री, रामचरितमानस पर टिप्पणी को लेकर बेगूसराय में परिवाद पत्र दायर

जेडीयू और आरजेडी के भीतर नेताओं में दो फाड़

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि आरजेडी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी और विधायक विजय मंडल शिक्षा मंत्री के बयान को गलत मानते हैं। दूसरी तरफ आरजेडी के ही प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद मानस-निंदक मंत्री के विचारों के साथ खड़े हैं। सुशील मोदी ने कहा कि वहीं जनता दल यूनाइटेड की बात की जाए तो इस पार्टी में राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के मुताबिक उनकी पार्टी मजबूत हुई है। वहीं, दूसरी तरफ जेडीयू के ही संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को संगठन में कमजोरी महसूस हो रही है। सरकार और महागठबंधन में तीखे मतभेद खुलकर सामने आ रहे हैं, जबकि नीतीश कुमार, लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव चुप्पी साधकर तमाशा देख रहे हैं।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News