टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी दे सकती है शत्रुघ्न सिन्हा को झटका

0

बिहार में बीजेपी नें 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारियां शुरु कर दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी बिहार के पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काटकर सुशील मोदी को दे सकती है। पिछले कुछ वक्त से बीजेपी से नाराज़ चल रहें शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी के ख़िलाफ़ बोलते हुए नज़र आए है। जिसकी वजह से बीजेपी अब उन्हें पार्टी से साइड लाइन करने के बारे में सोच रहीं है।

2014 से ही मोदी के ख़िलाफ़ बोल रहें है शत्रुघ्न सिन्हा

जब से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनें है तब से ही शत्रुघ्न सिन्हा लगातार उनके ख़िलाफ़ बोल रहें है। कहा जाता है की 2014 में बीजेपी की सरकार बनते ही नरेंद्र मोदी नें उन्हें कोई मंत्रालय नहीं दिया था जिससे नाराज़ हो कर वह कई मौकों पर नरेंद्र मोदी और अमित शाह के ख़िलाफ़ बोलते हुए नज़र आए है। जब बीजेपी बिहार में विधानसभा चुनाव हारी थी तो उस वक्त शत्रुघ्न सिन्हा नें कहा था की अगर पार्टी जितती है तो जिताने वाले को ताली देनी चाहिए ओर जब पार्टी हारती है तो हराने वाले की निंदा भी करनी चाहिए। कहा जाता है की शत्रुघ्न सिन्हा का यह तंज प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह के ऊपर था।

नाराज शत्रुघ्न सिन्हा नें दिए है बीजेपी से अलग होने के संकेत

हालांकि शत्रुघ्न सिन्हा नें बीजेपी से अलग होने के कई बार संकेत भी दिए है। पिछले कुछ समय में वह आरजेडी के काफी नज़दीक आए है। उन्होंने तेजस्वी यादव की खूब तारीफ़ भी की है। वह कई बार लालू प्रसाद यादव से भी मिलते हुए नज़र आए है। लेकिन आरजेडी के साथ अपनी नजदीकियों के बारे में उन्होंने अभी तक कोई सफ़ाई नहीं दी है।

वैसे तो शत्रुघ्न सिन्हा नें पटना साहिब से लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। लेकिन बीजेपी सुशील मोदी को पटना साहिब से 2019 लोकसभा चुनाव का टिकट देने का मन बना रहीं है। ऐसी स्थिति में शत्रुघ्न सिन्हा के लिए बीजेपी में बनें रहना काफी मुश्किल हो सकता है।