भाजपा का घोषणा पत्र झांसा पत्र है : रणदीप सिंह सुरजेवाला

225

लोकसभा चुनाव के में घोषणा पत्र को लेकर देश की दो प्रमुख पार्टियों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. पहले भाजपा ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को ढकोसला पत्र कहा था अब कांग्रेस ने भाजपा के घोषणा पत्र पर तीखी प्रतिक्रिया दी है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भाजपा पर कड़ा हमला बोलते हुए इसे ‘झांसा पत्र’ का नाम दिया है. उन्होंने कहा है कि घोषणा पत्र से नौकरी, नोटबंदी, जीएसटी और ब्लैक मनी जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे ग़ायब हैं.

उन्होंने कहा कि भाजपा को अब जाने की तैयारी करनी चाहिए क्योंकि जनता उनके झूठे वादों को ख़ारिज कर देगी और सत्ता से उखाड़ फेकेगी. इसलिए पार्टी को “झांसा पत्र” के स्थान पर “माफीनामा” जारी करना चाहिए.

Rahul gandhi 5 -

इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ने 2014  के चुनावी वादों को लेकर 125 सवालों की एक सूची भी जारी की है.

उन्होंने एक संवाददाता सम्मलेन को संबोधित करते हुए कहा कि, “भाजपा ने हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था यानि की 5 साल में 10 करोड़ नौकरियां लेकिन सरकार के ही आकड़े कुछ और सच्चाई बयान कर रहे है. एनएसएसओ के रिपोर्ट के मुताबिक लगभग 4.7 करोड़ नौकरियां पिछले 5 सालों में ख़त्म हुई हैं.

इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्ट नेता अहमद पटेल ने बताया कि दोनों दलों के घोषणापत्रों का मुखपृष्ठ ही दो विचारधाराओं की तरफ इशारा करता है. कांग्रेस के मुखपृष्ठ पर आम जनमानस की तस्वीर है वहीं भाजपा के घोषणा पत्र का मुखपृष्ठ सिर्फ नरेंद मोदी के फोटो है.