Sunil Narine Exclusive: सुनील ने नरेन बताया, वर्ल्ड कप जीतने से क्यों चूक जाती है टीम इंडिया

71
Sunil Narine Exclusive: सुनील ने नरेन बताया, वर्ल्ड कप जीतने से क्यों चूक जाती है टीम इंडिया


Sunil Narine Exclusive: सुनील ने नरेन बताया, वर्ल्ड कप जीतने से क्यों चूक जाती है टीम इंडिया

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज सुनील नरेन किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। टी20 फॉर्मेट में उनकी गेंदबाजी का खौफ स्पिनर होने के बावजूद दुनिया के दिग्गज तमान बल्लेबाजों में रहा है। बावजूद इसके कैरेबियाई चयनकर्ताओं ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की टीम में नहीं चुना। बहरहाल, कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सुपर स्टार खिलाड़ी की भूमिका निभाने वाले नरेन से हमने हाल ही में एक खास इंटरव्यू में भारतीय क्रिकेट से जुड़े अहम मुद्दों पर बातचीत की। पेश है उस बात-चीत के खास अंश।

प्रश्न – भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के बारे में आपकी राय क्या है? रोहित जैसे बल्लेबाज के खिलाफ आपने कुछ जबरदस्त स्पैल फेंके हैं, आप इसके बारे में क्या सोचते हैं?

जवाब – रोहित एक लाजवाब खिलाड़ी है। उनकी क्षमताओं पर संदेह करने का कोई मौका ही नहीं मिल सकता है। जब वह मैदान पर उतरता है तो उनसे अच्छा बल्लेबाज कोई नहीं होता है। मुझे लगता है कि रोहित हमेशा ही फॉर्म में ही रहते हैं और कभी भी इससे बाहर नहीं होते हैं। मुझे रोहित की बल्लेबाजी देखना अच्छा लगता है।

प्रश्न – आप भारतीय मूल के कैरेबियाई खिलाड़ी हैं तो ऐसे में सचिन तेंदुलकर और आप ही के देश त्रिनिदाद से आने वाले ब्रायन लारा के बारे में महानता या फिर बेहतर कौन वाली बहस भी आपने भी खूब सुनी होगी। तो वही सवाल मैं भी पूछ ही लेता हूं। लारा और सचिन में से कौन बेहतर बल्लेबाज है?

जवाब – दोनों खेल के लीजेंड हैं और इसे ऐसे ही हमें उनकी महानता को देखना चाहिए। कौन बेहतर है यह बिल्कुल भी सवाल नहीं है क्योंकि दोनों ने अपने लिए अपना नाम अपने अपने तरीके से बनाया है। दोनों क्रिकेट की किंवदंतियां हैं।

प्रश्न -क्रिकेटरों में यह परिपक्वता होती है और इसलिए वो अक्सर दो महान बल्लेबाज़ों की तुलना पर बेहद संजीदगी वाला जवाब देते हैं। क्या आप इस बात से आश्चर्यचकित हैं क्योंकि आप अपना अधिकांश समय भारत में बिताते हैं, खासकर सोशल मीडिया के समय में, भारत में लोग विराट और रोहित को लेकर बंटे हुए हैं और पहले यह सचिन बनाम लारा था। आपको आश्चर्य हुआ?

जवाब – लोग उनके बारे में बात करना पसंद करते हैं, मुझे लगता है कि हर कोई अपने तरीके से अच्छा है और वे अच्छा कर रहे हैं। मुझे लगता है कि फैंस अपने खेल और खिलाड़ी से इतना प्यार करते हैं कि वो अक्सर ऐसी बातों में उलझ जाते हैं।

प्रश्न – टी20 फॉर्मेट में भारत के साथ क्या समस्या है? जब आप टीम को देखते हैं तो वे मजबूत पक्ष देखते हैं लेकिन वे ट्रॉफी क्यों नहीं जीत पाते हैं?

जवाब – जब आप एक सीरीज खेलते हैं तो आप एक मैच हार सकते हैं और फिर भी वापसी कर सकते हैं लेकिन विश्व कप में ऐसा नहीं होता है और एक हार आपको टूर्नामेंट से बाहर कर सकती है और वह दबाव है।

चीफ सिलेक्टर या चीप सिलेक्टर, इधर हुआ पाकिस्तानी टीम का ऐलान, उधर भड़क गया ‘फिक्सर क्रिकेटर’
navbharat times -T20 WC 2022: टी20 विश्व कप के लिए क्या टीम इंडिया ने उठाया है जोखिम, मिचेल जॉनसन के इस बयान ने बढ़ाई चिंता
navbharat times -Indian cricket team slow batting: धीमी चाल, जी का जंजाल! ऐसे कैसे जितोगे T20 वर्ल्ड कप, भारत की स्लो बैटिंग ने दी टेंशन



Source link