कुंबले के पद छोड़ने पर सुनील गावस्कर भड़के और कह डाला कुछ ऐसा ।

688
कुंबले के पद छोड़ने पर सुनील गावस्कर भड़के और कह डाला कुछ ऐसा ।

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अनिल कुंबले द्वारा भारतीय क्रिकेट टीम का कोच पद छोड़ने को दुख भरा दिन करार दिया। उन्होंने बुधवार को कप्तान विराट कोहली और उन भारतीय खिलाडियों को जमकर फटकारा जिन्हे कुंबले का काम करने का तरीका पसंद नहीं था । गावस्कर ने कहा कि जिन्हे कुंबले से आपत्ति है उन खिलाडियों को टीम छोड़ देनी चाहिए। कप्तान कोहली के साथ मतभेदो के कारण कुंबले ने मंगलवार को कोच पद से इस्तीफा दे दिया था।

टीम को दिलाई कामयाबी
गावस्कर ने कहा कि कुंबले के कोच बनने के बाद भारतीय टीम ने सब-कुछ हासिल किया। उन्होंने कहा, मुझे कुंबले और कोहली के बीच विवाद की बहुत कम जानकारी थी लेकिन यह वास्तव में भारतीय क्रिकेट के लिए दुखद दिन है । मैंने पिछले एक साल में कुंबले को कुछ भी गलत करते नहीं देखा। मतभेद किसी भी टीम में सम्भव है, पर अंत में आप को नतीजा देखना चाहिए।

सख्त होना गलत नहीं
पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि कुंबले एक सख्त कोच थे और टीम के प्रति उनका यह रवैया गलत नहीं था। उन्होंने कहा, अगर खिलाडियों को ऐसा कोच चाहिए जो उनसे कहे कि ठीक है, आप आज अभ्यास मत करो क्योंकि आप लोग अच्छा महसूस नहीं कर रहे हो, आप छुट्टी कर लो या आराम करो , तो कुंबले ऐसे कोच बिल्कुल नहीं थे। गावस्कर ने विराट का नाम लिए बगैर कहा कि जो लोग कुंबले की शिकायत कर रहे है उन्हें टीम से बाहर चले जाना चाहिए।

टीम पर भी साधा निशाना

गावस्कर ने भारतीय टीम पर निशान साधा और कहा कि उन्हें ऐसा कोच चाहिए जो उनकी बात माने। उन्होंने कहा टीम को ऐसा कोच चाहिए जो खिलाडियों के आगे झुक जाए। उन्हें वो करने दे जो वो करना चाहते है। अगर आप ऐसा नहीं कर सकते तो आप को भी कुंबले की तरह इस्तीफा देना पड़ेगा।