Student Union Results: भीलवाड़ा जिले में ABVP का परचम, राजस्व मंत्री भी अपने क्षेत्र में कॉलेज अध्यक्ष नहीं जीता पाए

107
Student Union Results: भीलवाड़ा जिले में ABVP का परचम, राजस्व मंत्री भी अपने क्षेत्र में कॉलेज अध्यक्ष नहीं जीता पाए

Student Union Results: भीलवाड़ा जिले में ABVP का परचम, राजस्व मंत्री भी अपने क्षेत्र में कॉलेज अध्यक्ष नहीं जीता पाए

भीलवाड़ा: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में छात्रसंघ चुनाव में शहर के 2 बड़े कॉलेज सहित एबीवीपी ने 8 कॉलेज में अपना परचम फहराया है। जबकि एनएसयूआई को 4 कॉलेज से ही संतोष करना पड़ा। एक कॉलेज में निर्दलीयों ने जीत दर्ज कराई है। छात्रसंघ चुनाव परिणाम सबसे बड़ा झटका राजस्व मंत्री रामलाल जाट के निर्वाचन क्षेत्र के इकलौते राजकीय महाविद्यालय करेड़ा में अध्यक्ष और महासचिव पर एबीवीपी की जीत से लगा है। एनएसयूआई को यहां उपाध्यक्ष और सह सचिव पद की जीत से ही संतोष करना पड़ा। भीलवाड़ा जिले से दूसरी कांग्रेस विधायक गायत्री त्रिवेदी ने अपना रिकॉर्ड कार्ड अव्वल बनाया है। इनके क्षेत्र के राजकीय महाविद्यालय रायपुर और गंगापुर दोनों जगह एनएसयूआई को जीत मिली है।

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव धीरज गुर्जर के निर्वाचन क्षेत्र जहाजपुर में भी एनएसयूआई को जीत मिली है। यहां 4 सीटों में से अध्यक्ष सहित अन्य सहित तीन जगह और एबीवीपी को केवल एक सीट से संतोष करना पड़ा।

  • भीलवाड़ा के राजकीय कृषि महाविद्यालय में भी एनएसयूआई ने जीत दर्ज की है
  • राजकीय शिवचरण माथुर महाविद्यालय मांडलगढ़ में भी एनएसयूआई ने जीत दर्ज कराई है।
  • बिजोलिया राजकीय महाविद्यालय में निर्दलीयों ने बाजी मारी है।


इन 8 कॉलेजों में एबीपी के अध्यक्ष विजयी रहे

जिले के बाकी 8 महाविद्यालयों जिनमें प्रमुख रूप से जिले का सबसे बड़ा राजकीय एमएलवी कॉलेज, भीलवाड़ा राजकीय एसएमएम कन्या महाविद्यालय, भीलवाड़ा राजकीय विधि महाविद्यालय, भीलवाड़ा सहित शाहपुरा, गुलाबपुरा, आसींद, बनेड़ा और करेड़ा महाविद्यालय में एबीवीपी ने अपने छात्रसघ अध्यक्ष जिताने में सफलता दर्ज कर जिले में एबीवीपी को बढ़त दिलवाई है।
Student Elections: एमडीएस यूनिवर्सिटी में ABVP ने लगाई जीत की हैट्रिक, महिपाल गोदारा बने अध्यक्ष, पढ़ें अजमेर के कॉलेजों के नतीजे
कैलाश मेघवाल के क्षेत्र में एबीवीपी की जीत, गोपाल खंडेलवाल के यहां हार

विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष और भाजपा विधायक कैलाश मेघवाल के निर्वाचन क्षेत्र शाहपुरा के दोनों कॉलेज शाहपुरा और बनेड़ा में एबीवीपी को जीत मिली है। वहीं मांडलगढ़ से भाजपा विधायक गोपाल खंडेलवाल के निर्वाचन क्षेत्र के दोनों कॉलेजों माण्डलगढ़ और बिजोलिया में एबीवीपी चुनाव हार गई है।
navbharat times -student election result: दौसा में निर्दलीयों का बोलबाला, 3 मंत्रियों के क्षेत्र में भी NSUI प्रत्याशियों काे नहीं मिला समर्थन
आसींद में एबीवीपी को सफलता

भीलवाड़ा शहर विधायक विट्ठल शंकर अवस्थी शहर के चार कॉलेजों में से 3 में एबीवीपी के अध्यक्ष बनाने में सफल रहे कृषि कॉलेज में एनएसयूआई का अध्यक्ष बना है। भाजपा के ही आसींद विधायक जबर सिंह सांखला के निर्वाचन क्षेत्र के दोनों कॉलेज आसिंद और गुलाबपुरा में एबीवीपी को जीत मिली है। उधर, जहाजपुर से भाजपा विधायक गोपीचंद मीणा अपने क्षेत्र के महाविद्यालय में एबीवीपी को जीत नहीं दिलवा पाए।
navbharat times -छात्रसंघ चुनाव 2022 : कॉलेजों में नामांकन की प्रक्रिया पूरी, ABVP और NSUI में हुआ टकराव
एबीवीपी ने लहराया परचम

साल 2023 के विधानसभा चुनाव से पूर्व इन कॉलेज छात्रसंघ चुनाव मैं एबीवीपी का परचम लहराना भाजपा के लिए शुभ संकेत माना जा सकता है। जिले में भाजपा के 5 विधायकों में से केवल दो के क्षेत्रों में एबीवीपी को हार का मुंह देखना पड़ा। वहीं कांग्रेस के 2 विधायकों में से केवल एक ही अपने क्षेत्र में एनएसयूआई को जीत दिला पाई। (रिपोर्ट-प्रमोद तिवारी)

student election result: राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में निर्दलीय निर्मल चौधरी अध्यक्ष निर्वाचित

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News