AMU कैंपस में छात्र नेता ने की सरस्वती मंदिर बनाने की मांग

247

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र नेता अजय सिंह ने कैंपस के परिसर में सरस्वती मंदिर बनाने की मांग की है. इस संबंध में छात्र ने वीसी को पत्र तक लिखा है.

अन्य छात्रों के साथ हो रहा है भेदभाव

अजय सिंह के अनुसार, परीक्षा के दौरान छात्र परिणाम के लिए मां सरस्वती के दर पर मत्था टेक सकेंगे. इसलिए कैंपस में मंदिर बनना काफी जरुरी है. अजय ने अपने खत में लिखा है कि कैंपस परिसर में बहुसंख्यक छात्रों के लिए प्रार्थना करने के लिए एक विशेष स्थल है और समय भी है. लेकिन यहां पढ़ने वाले अन्य छात्र जैस हिंदू, सिख और ईसाई छात्रों के लिए प्रार्थना के लिए कोई प्रार्थना स्थल नहीं है जो एक भेदभाव वाली बात है.

नोएडा नमाज की घटना से जोड़ा

नोएडा में पार्क में नमाज अदा कर रोक लगाने को लेकर एएमयू से इस चीजों को जोड़ते हुए अजय ने कहा है कि छात्रसंघ यूनियन के पदाधिकारी नोएडा प्रशासन द्वारा सार्वजानिक स्थल पर नमाज अदा करने को प्रतिबंधित करने पर धार्मिक स्वतंत्रता के आधार पर इसे गलत बात रहें है, वहीं नोएडा प्रशासन ने तमाम धर्मों के सार्वजनिक स्थल पर होने वाले धार्मिक आयोजनों पर रोक भी लगाई है.

student leader ajay singh demands temple church and gurudwara in amu campus 1 news4 -

अजय सिंह ने लिखा है कि एएमयू छात्र संघ और एएमयू प्रशासन से गौर मुस्लिम छात्रों के लिए कैंपस के भीतर मौलाना आजाद लाइब्रेरी के समकक्ष पार्क में मां सरस्वती का छोटा सा मंदिर बनाने की मांग की है. उनका कहना है कि यह मंदिर गंगा जमुनी संस्कृति एवं धर्म निरपेक्षता की मिसाल पेश करेगी.