WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, विज्ञापन पर लगा रोक

whatsaap
whatsaap

काफी वक़्त से WhatsApp की पेरेंट कंपनी Facebook इस मैसेजिंग ऐप पर विज्ञापन लाने कि जदोजहत कर रहा है। नौबत यहाँ तक आगयी थी की बिजनेस मॉडल और प्राइवेसी पॉलिसी पर राय अलग होने की वजह से वॉट्सऐप के फाउंडर ने कंपनी तक छोड़नी पड़ी।

The Wall Street Journal की एक रिपोर्ट के मुताबिक हाल के महीने में जो टीम WhatsApp के लिए विज्ञापन पर काम कर रही थी उस पर अब रोक लग गई है. हालांकि ऐसा नहीं है कि वॉट्सऐप में ऐड कभी नहीं मिलेंगे, भविष्य में कंपनी इसे लेकर काम कर सकती है. लेकिन अभी के लिए ये खबर है कि कंपनी फिलहाल विज्ञापने से अपने कदम पीछे कर लिए हैं।

एक मार्किट समिट में 2019 में कंपनी ने वॉट्सऐप में विज्ञापन दिए जाएंगे, क्योंकि WhatsApp का जो मॉडल है उससे कंपनी की ज्यादा कमाई नहीं हो पाती है। अगर कंपनी विज्ञापन चलती है तो और भी ज्यादा कमाई के आसार है। यह कारण है जिसके वजह से कंपनी विज्ञापन देने की तैयारी में थी। स्टेटस फीचर के जरिए इंस्टाग्राम की तरह WhatsApp पर ऐड देने की तैयारी चल रही थी।

यह भी पढ़ें : इस अमेरिकी महिला ने फेसबुक को लगायी फटकार

व्हाट्सअप का डेटा फेसबुक के साथ शेयर होने पर काफी कंट्रोवर्सी भी हुई थी और इस पॉलिसी को बदलने की मांग भी जोरों पर थी लेकिन कंपनी इस फैसले पर अटल रही, और अभी भी वॉट्सऐप का यूजर डेटा फेसबुक के साथ शेयर होता है।