SRK’s 30 years in Bollywood: पहले ऑडिशन में हेमा मालिनी को पसंद नहीं आए थे शाहरुख, धर्मेंद्र आए बीच में तो बनी बात

0
97
SRK’s 30 years in Bollywood: पहले ऑडिशन में हेमा मालिनी को पसंद नहीं आए थे शाहरुख, धर्मेंद्र आए बीच में तो बनी बात

SRK’s 30 years in Bollywood: पहले ऑडिशन में हेमा मालिनी को पसंद नहीं आए थे शाहरुख, धर्मेंद्र आए बीच में तो बनी बात

Shahrukh khan instagram: हाल में बॉलीवुड में अपने तीस साल पूरे होने के मौके पर शाहरुख खान ने इंस्टाग्राम पर फैन्स से लंबी बातचीत की था. शाहरुख ने इंडस्ट्री में अपने लंबे सफर को याद करते हुए यहां अपनी पहली फिल्म दिल आशना है से बातचीत शुरू की. फिल्म की प्रोड्यूसर हेमा मालिनी उन्हें टीवी पर सीरियल फौजी में देख कर बुलवाया था. लेकिन जब शाहरुख ने ऑडिशन दिया तो वह ऑडिशन हेमा को पसंद नहीं आया था. उन्होंने शाहरुख से कहा था कि बाद में उनका दूसरा ऑडिशन लेंगी. दूसरे ऑडिशन में शाहरुख जरूर हेमा मालिनी को ठीक लगे, लेकिन वह निर्णय नहीं कर पा रही थीं.
धर्मेंद्र की एंट्री
हेमा ने तब अपने पति धर्मेंद्र से शाहरुख खान से मिलने को कहा. असल में यही वह मुलाकात थी, जिसने शाहरुख के लिए फिल्म इंडस्ट्री के दरवाजे खोल दिए. धर्मेंद्र ने शाहरुख को देखते ही पसंद कर लिया और हेमा से कहा कि इस लड़के को फिल्म में ले लो. हालांकि हेमा ने हमेशा कहा कि शाहरुख को पहली बार या दिल आशना है में देख कर मुझे कभी नहीं लगा कि वह एक दिन सुपरस्टार बन सकते हैं. हालांकि वह मजाक में कहती हैं कि मुझे ऑडिशन लेते समय शाहरुख की नाक बहुत पसंद आई थी और इसीलिए मैंने उन्हें ऑडिशन का दूसरा चांस दिया. गौरतलब है कि शाहरुख के द्वारा साइन की गई यह पहली फिल्म थी. लेकिन कुछ कारणों से फिल्म की रिलीजिंग में लेट होने के कारण शाहरुख की पहली फिल्म दीवाना पर्दे पर आई. दोनों ही फिल्मों में उनकी हीरोइन दिव्या भारती ही थी.
पहला शॉट
शाहरुख अपने करिअर पर जब भी बात करते हैं तो पहला मौका देने के लिए हेमा मालिनी को बहुत सम्मान से याद करते हैं और कहते हैं कि कितने लोगों को ड्रीम गर्ल के कारण अपनी पहली फिल्म होगी. मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे हेमाजी ने मेरी पहली फिल्म करने का चांस दिया था. अपने इंस्टाग्राम लाइव में शाहरुख ने बताया कि आज भी उन्हें शूटिंग का पहला दिन याद है, जब उन्होंने हेमा मालिनी की फिल्म के लिए शाम को पांच या छह बजे के आस-पास शूटिंग शुरू की थी और मुंबई के लोखंडवाला के करीब कोई जगह थी. एक बंगले में सैट बना हुआ था. उन्होंने बताया कि हेमा जी मुझे बता रही थीं कि शॉट कैसे दिया जाना चाहिए. मैं जैसा वह कर रही थीं, ठीक वैसा तो नहीं कर पा रहा था मगर पूरी कोशिश कर रहा था की उनके जैसा कर सकूं.

यह भी पढ़ें : प्रेग्नेंसी में फिल्मों की शूटिंग पूरी करेंगी आलिया, उन्हें लेने के लिए लंदन जाएंगे रणबीर कपूर

यह भी पढ़ें : लंबे समय तक डैनी के साथ लिव-इन में थी यह एक्ट्रेस, अब लोगों की नजरों से दूर गुजारती है जिंदगी

Source link