Sri Lanka vs Afghanistan : सुपर-4 का पहला मैच श्रीलंका ने जीता, अफगानिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से हराया

128
Sri Lanka vs Afghanistan : सुपर-4 का पहला मैच श्रीलंका ने जीता, अफगानिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से हराया


Sri Lanka vs Afghanistan : सुपर-4 का पहला मैच श्रीलंका ने जीता, अफगानिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से हराया

श्रीलंका ने कुशल मेंडिस (36) और दनुष्का गुनतिलका (33) की आतिशी पारियों की बदौलत अफगानिस्तान को एशिया कप 2022 में शनिवार को चार विकेट से हराया। अफगानस्तिान ने श्रीलंका को 20 ओवर में 176 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे उन्होंने पांच गेंदें रहते हुए हासिल करके सुपर-4 का पहला मैच जीता। श्रीलंका ने इस जीत में टीम प्रदर्शन का शानदार नमूना पेश किया। किसी भी श्रीलंकाई बल्लेबाज ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अर्द्धशतक नहीं जड़ा, लेकिन मेंडिस, गुनतिलका, पथुम निसंका (35) और भानुका राजपक्षे (33) की छोटी मगर मूल्यवान पारियों ने टीम को जीत दिलाई। 

श्रीलंका  के सलामी बल्लेबाजों ने 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े। पथुम निसंका ने 28  गेंदों पर 35 रन बनाए, जबकि कुसल मेंडिस ने 19 गेंदों पर 36 रन की पारी  खेली।  श्रीलंका ने 10 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 82 रन बना लिए थे। अफगानिस्तान के कप्तान नबी ने 12वें ओवर में चरित असलंका (08) को और मुजीब उर रहमान ने 15वें ओवर में दसुन शनाका का विकेट लेकर श्रीलंका पर दबाव बनाना चाहा, लेकिन शनाका की टीम के निचले क्रम ने इसके बाद भी लक्ष्य से नजरें नहीं हटाईं। राजपक्षे और गुणातिलका ने पांचवें विकेट के लिए 15 गेंदों में 32 रन जोड़े जिसने उनकी टीम को जीत के करीब ला दिया।

गुणातिलका के आउट होते ही क्रीज पर आए हसरंगा (16) ने राशिद खान की गेंद पर चौका लगाकर पारी की शुरुआत की। जब श्रीलंका को जीत के लिए दो रन की आवश्यकता थी, तब राजपक्षे का विकेट गिर गया, लेकिन चमिका करुणारत्ने ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाकर टीम को विजय दिलाई। 

श्रीलंका  ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया और सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई को 13 रन पर पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद गुरबाज और  इब्राहिम ने दूसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की। गुरबाज  ने 84 रन की अपनी पारी में 45 गेंदें  खेलकर चार चौके और छक्के लगाए, जबकि इब्राहीम जादरान ने 40(38) रन  की पारी खेली। 

16वें ओवर में गुरबाज और 18वें ओवर में इब्राहिम का विकेट गिरने के बाद अफगानिस्तान के रनों की रफ्तार रुक गई। पारी का 19वां ओवर अफगानिस्तान के लिए निराशाजनक रहा, जहां उन्होंने सिर्फ तीन रन बनाकर कप्तान मोहम्मद नबी (01) और नजीबुल्लाह जादरान (17) का विकेट गंवाया। राशिद खान ने आखिरी ओवर में नौ रन बनाते हुए अपनी टीम को 20 ओवर में 176 रन तक पहुंचाया। 

T20 World Cup: भारत के लिए बुरी खबर, टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं रविंद्र जडेजा

श्रीलंका की ओर से दिलशन मदुशंका ने चार ओवर में 37 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि महीश तीक्षणा और असिता फर्नांडो को एक एक विकेट हासिल हुआ। वानिंदू हसरंगा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 23 रन दिए, लेकिन उन्हें कोई विकेट हासिल नहीं हुआ। 



Source link