जनसंख्या नियंत्रण के मुद्दे पर सपा सांसद ने मोदी सरकार का किया समर्थन, कहा- तीन बच्चों…

0

समाजवादी पार्टी से सांसद एसटी हसन ने जनसंख्या नियंत्रण के मुद्दे पर मोदी सरकार का समर्थन किया है। उन्होंने कहा, तीन बच्चों का कानून बनना चाहिए, क्योंकि देश कि जनसंख्या अब बहुत हो चुकी है, इसलिए अब कुछ समय के लिए देश में यह कानून आना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को जनसंख्या नियंत्रण के लिए कुछ वक्त के लिए देश में सिर्फ तीन बच्चों का कानून बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह उनकी राय है न कि पार्टी की।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से सांसद डॉ. एसटी हसन ने कहा कि देश में तीन बच्चों की पालिसी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि लोग कभी-कभी दो लड़के होते हैं तो एक लड़की चाहते हैं या दो लड़की हैं तो एक लड़का चाहता हैं, लेकिन यह कानून कुछ समय के लिए बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि परमानेंट कानून बनाने से चीन वाली हालात होने का हालत है, जहां आज बूढ़ों की संख्या ज्यादा हो गई है।

बता दें कि एसटी हसन का ये बयान उस वक्त आया है जब सपा के तीन राज्यसभा सांसद भाजपा में शामिल हो चुके हैं। सपा के तीन राज्यसभा सांसद नीरज शेखर, सुरेंद्र नागर और संजय सेठ ने भाजपा का दामन थाम लिया है। ऐसे में सपा सांसद के पीएम मोदी के बयान के समर्थन ने सियासी गलियारों में हलचल पैदा कर दी है।

देश में इस समय जनसंख्या नियंत्रण के मुद्दे पर चर्चा चल रही है। दरअसल, 73वें स्वत्रंता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनसंख्या नियंत्रण का मुद्दा अपने भाषण में उठाया, जिसके बाद से इस विषय पर बात हो रही है।

ये भी पढ़ें : खुद को BJP नेता बताने वाला निकला ATM लुटेरों का सरदार, गिरोह में दरोगा का बेटा भी शामिल