सपा सांसद आजम खान परिवार सहित गिरफ्तार

azam khan news
सपा सांसद आजम खान परिवार सहित गिरफ्तार

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम के साथ बुधवार को रामपुर की एक विशेष अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। अदालत ने तीनों को दो मार्च तक के लिए न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया है।

आजम खान अपने बेटे अब्दुल्ला के साथ जन्म के दो प्रमाणपत्र बनवाने समेत अन्य मामलों में अदालत में पेश हुए थे। इस बीच चर्चा है कि आजम खान को रामपुर जेल से बरेली की जेल में शिफ्ट किया जा सकता है।

UP में योगी सरकार बनने के बाद से आजम खान और उनके परिवार पर काफी मुकदमे दर्ज किए गए थे। बताया जा रहा है कि आजम खान पर इस समय 80 से ज्‍यादा मुकदमे चल रहे हैं।

अदालत के आदेश होने के बाद भी आजम खान गैर हाजिर होते रहे। उन्‍होंने उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की लेकिन वहां से भी उनको राहत नहीं मिली।

आजम खान

आपको बता दें न्यायालय ने आजम खान, उनकी पत्नी विधायक तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को कई मामलों में अरेस्ट वॉरंट भी जारी कर रखा था। अदालत ने मंगलवार को एक मामले में उनके घर की कुर्की के आदेश भी दिए थे। आजम खान के एक मामले में दो मार्च को सुनवाई होनी है।

यह भी पढ़ें :सरकार का नया कानून, नाबालिग पर ऐडल्ट की तरह चलेगा केस

यह मुकदमा विधायक अब्दुल्ला आजम के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र से जुड़ा है। बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने जनवरी 2019 में अब्दुल्ला पर धोखाधड़ी से दो-दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने, इसके लिए आजम खान और उनकी पत्नी ने शपथपत्र देकर गलत जानकारी देने का आरोप लगाते हुए एफआईआर लिखाई थी।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.