भाजपा और शिवसेना के गठबंधन तोड़ने का कारण प्रियंका चतुर्वेदी को बता रहें है लोग, जाने-

0
Priyanka Chaturvedi
Priyanka Chaturvedi

महाराष्ट्र का चुनाव हरियाणा चुनाव के साथ हुआ था। हरियाणा में चुनाव हुआ, रिजल्ट आया और सरकार बन गयी। और बनी भी कैसे? दो दुश्मन एक हो गए और सरकार बन गयी। और महाराष्ट्र में दो दोस्त दुश्मन हो गए जिससे राज्य में सरकार किसकी बनेगी अबतक नहीं समझ आ रहा है। देश में न तो अभी राष्ट्रपति शासन लागू हैं और न कोई मुख्यमंत्री है वहां। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं-

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में चुनाव 21 अक्टूबर को हुआ। यहाँ पर चार प्रमुख पार्टियों के बीच मुकाबला था। शिवसेना और भाजपा ने गठबंधन में चुनाव लड़ा और एनसीपी तथा कांग्रेस ने अलग अलग चुनाव लड़ा। भाजपा और शिवसेना की सीटों को मिलाकर इनके गठबंधन की सरकार बननी तय थी। लेकिन पेंच फंस गया मुख्यमंत्री पद को लेकर। शिवसेना चाहती है कि उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे मुख्यमंत्री बने। यही पेंच फंसा हुआ है। फिलहाल वर्तमान के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफा दे दिया है। अभी भी किसकी सरकार बनेगी ये साफ़ नहीं हो पाया है।

शिवसेना का भाजपा से गठबंधन का धर्म तोड़ना और मुख्यमंत्री के पद की मांग करना, इन सबके बीच एक मजेदार कहानी निकलकर आ रही है और उस कहानी की सूत्रधार हैं प्रियंका चतुर्वेदी। आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले प्रियंका चतुर्वेदी कांग्रेस में रह चुकी हैं। लोकसभा चुनाव से पहले वह शिवसेना में शामिल हुई थी। अब इनको लेकर सोशल मीडिया पर यह खबर उड़ रही है कि प्रियंका चतुर्वेदी को शिवसेना में शामिल होने के लिए राहुल गांधी ने भेजा था ताकि शिवसेना और भाजपा का गठबंधन तोड़ सके।

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले शिवसेना और भाजपा के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा था। लोगों का अनुमान था कि शिवसेना भाजपा से गठबंधन तोड़कर अलग से लोकसभा चुनाव लड़ेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ भाजपा के साथ मिलकर और शिवसेना ने चुनाव लड़ा।

अब सोशल मीडिया पर लोग मजा ले रहें हैं कि राहुल गांधी ने प्रियंका चतुर्वेदी को शिवसेना में भेजकर मास्टरस्ट्रोक खेला। क्योकि उस समय तो कांग्रेस को कोई फायदा तो होने वाला नहीं था लेकिन उनकी नज़र महाराष्ट्र के चुनाव पर थी। हालांकि अभी शिवसेना को अगर मुख्यमंत्री पद मिल जाए तो कांग्रेस के साथ मिलकर भी सरकार बना लें।

यह भी पढ़ें: ऐसा देश जहाँ ज्यादा बच्चे पैदा करने पर माँ को मिलता है गोल्ड मैडल

लोग ऐसा माहौल देख के कह रहें हैं कि प्रियंका चतुर्वेदी ने अपना काम सही किया। अब वो बस राहुल गांधी के पास जाकर कह दें कि वह शिवसेना के साथ सरकार बना लें। और ऐसा आसार भी दिख रहा है। इसी को ट्विटर पर लोग प्रियंका चतुर्वेदी की बात कर रहें हैं।