अगर आप भी ईयरफोन लगाकर सोते है तो, हो जाइए सावधान

0

हम हर रोज दिन के कई वक्त अपने मोबाईल फोन पर गुजार देते है। खाली वक्त में हम लोगों से अपने मोबाईल फोन के जरिए जुडते है। वैसे तो डॉक्टर हमें मोबाईल फोन से दूर रहने की सलाह देते है। मोबाईल नें हमारी ज़िंदगी को कई मायनों में आसान बना दिया है। लेकिन इसी मोबाईल नें हमारी ज़िदंगी के लिए ख़तरा भी पैदा कर दिया है। ऐसा ही एक मामला मलेशिया से आया है।

मलेशिया में एक लड़के नें अपना मोबाईल चार्जिंग पर लगाया। चार्जींग लगाने के बाद युवक नें फोन पर ईयरफोन लगाकर गाने सुनने लग गया। गाने सुनते वक्त युवक को करंट लगा और युवक की मौके पर ही मौत हो गई।

यह घटना मलेशिया के नेगेरी के रेम्बू शहर की है। इस लड़के की पहचान मोहम्मद आदिल अजहर जहारिन के नाम से हुई है। वह कान में ईयरफोन लगाए ही सो गया था। सोते वक्त ही कान में करंट लगने से ही आदिल की मौत हो गई।

जब उसकी मां नें उसे सुबह देखा तो उसकी मां नें सोचा की वह शो रहा है। लेकिन जब वह ऑफिस से वापस आई तो उन्होंने अपने लडकें को वैसे ही सोया पाया तो वह उसे उठाने लगी जब वह नहीं उठा तो युवक की मां नें डॉक्टर को बुलाया, बाद में जांच करके डॉक्टर नें उसे म्रत घोषित कर दिया। दिल दहला देने वाल यह घटना लोगों को मोबाईल इस्तेमाल करने से डरा रही है। यह घटना लोगों को जागरुक करने के लिए है की जब वह अपने मोबाईल फोन का इस्तेमाल करें तो वह सचेत रहे।

घ्यान रहें, की जब आपका मोबाईल रिर्चाजिंग पर हो तब आप उसका जरा भी इस्तेमाल न करें।