Sitamarhi News: 5 लाख के लिए कराई थी दिनेश साह की हत्या, बाघ का निवाला बनाने के लिए झाड़ियों में फेंका था शव

15
Sitamarhi News: 5 लाख के लिए कराई थी दिनेश साह की हत्या, बाघ का निवाला बनाने के लिए झाड़ियों में फेंका था शव

Sitamarhi News: 5 लाख के लिए कराई थी दिनेश साह की हत्या, बाघ का निवाला बनाने के लिए झाड़ियों में फेंका था शव


बिहार के सीतामढ़ी शहर के निवासी दिनेश साह की बीते महीने 4 जनवरी को एक लाख की सुपारी देकर हत्या करा दी गई थी। इसके बाद आरोपियों ने शव को बाघ के लिए सड़क किनारे झाड़ियों में फेंक दिया। पुलिस ने आज हत्या का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

 

एसपी हर किशोर राय ने मामले का खुलासा करते हुए जानकारी दी

सीतामढ़ी: पहले पांच लाख का कर्ज लिया। इसके बाद कर्ज न लौटाने का फैसला किया। पांच लाख पचाने के लिए जो साजिश रची, उसे जान कर रोंगटे खड़े हो जाएंगे। दरअसल, कर्जदार ने कर्ज देने वाले व्यक्ति की हत्या कर शव को झाड़ी में फेंकवा दिया था, ताकि उसे बाघ खा जाए। संयोग रहा कि शव को न बाघ ने खाया और ना ही किसी दूसरे जानवर ने। 4 जनवरी को रीगा रोड के पास पड़े शव के मामले में पुलिस ने हत्यारे सहित तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। एसपी हर किशोर राय ने मंगलवार को मामले का खुलासा करते हुए जानकारी दी।

पत्नी ने की थी शव की पहचान

एसपी राय ने बताया कि चार जनवरी 21 को रीगा रोड में ओआरएस स्कूल के समीप झाड़ी से एक शव बरामद किया गया था। शहर के कोर्ट बाजार, वार्ड 17 की सविता देवी ने शव की पहचान अपने पति दिनेश साह के रूप में की थी। पत्नी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर हत्यारे का पता लगाने में जुट गई थी। इसके लिए डीएसपी सदर सुबोध कुमार के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई थी। तकनीकी सहयोग से मामले में रीगा थाना क्षेत्र के बुलाकीपुर खैरवा के बिट्टू कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, तो उसने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की।

बिट्टू ने खोली पूरी घटना की पोल

एसपी ने बताया कि पूछताछ में बिट्टू ने घटना की पूरी खोल दी गई। बताया कि बैरगनिया थाना क्षेत्र के पचटकी यदु गांव के चुन्नू कुमार की सीतामढ़ी शहर के रिंग बांध पर कपड़े की दुकान है। उक्त दुकान से कपड़े लेकर दिनेश साह (मृतक) फेरी का काम करता था। दिनेश ने चुन्नू को कर्ज पर पांच लाख रुपये दिया था। वह चुन्नू पर पैसे लौटाने का दबाव डाल रहा था। इससे परेशान होकर चुन्नू ने खौफनाक साजिश रची। उसकी सोच थी कि जिले में बाघ आया हुआ है। क्यों न दिनेश की हत्या कराकर शव को झाड़ी में फेंक दें। ताकि बाघ शव को खा जाएगा। सबूत मिटने से वह फंसेगा भी नहीं। कर्ज की राशि भी नहीं देनी पड़ेगी।

हत्या के लिए दी थी एक लाख की सुपारी

बताया गया है कि पांच लाख रुपये ‘पचाने’ के लिए ही चुन्नू ने बैरगनिया थाना के परसौनी गांव के धर्मवीर महतो नामक अपराधी को एक लाख रुपये की सुपारी देकर दिनेश की हत्या करा दी। फिर शव को झाड़ी में फेंकवा दिया। शव को बाघ तो नहीं खा सका, लेकिन इस बड़ी घटना का खुलासा जरूर हो गया। इस घटना को अंजाम देने में बिट्टू ने भी धर्मवीर की मदद की थी। पुलिस ने घटना में शामिल तीनों किरदार को गिरफ्तार कर मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेज दी है। साथ ही इनके पास से सबों के पास से चाकू, खून लगा मृतक की टोपी एवं एक बाइक भी बरामद कर की है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News