Sitamarhi News: सीतामढ़ी में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश, गर्मी से लोगों को मिली राहत

51
Sitamarhi News: सीतामढ़ी में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश, गर्मी से लोगों को मिली राहत

Sitamarhi News: सीतामढ़ी में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश, गर्मी से लोगों को मिली राहत

सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी में मंगलवार को राहत की बारिश हुई। तेज हवाओं और गर्जना के साथ कुछ देर के लिए झमाझम बारिश हुई। इसके बाद जिले के अधिकतम तापमान में गिरावट आ गयी। लोगों को गर्मी से राहत मिली। बाद में दिन भर आसमान में बादलों का जमावड़ा लगा रहा। ठंडी हवा चलने का सिलसिला जारी रहा, जिससे मौसम फिलहाल सुहाना बन गया है।

बारिश से खेतों में नमी

बथनाहा और डुमरा प्रखंड के किसान जयकिशुन सिंह, प्रकाश महतो, अवधेश प्रसाद और अन्य ने बताया कि इस बारिश से खेतों में पड़ी दरारें भर गयी हैं। खेतों में नमी आ गई है। आम, लीची, मूंग और सब्जियों की फसलों को लाभ मिलेगा। वहीं, लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है। खेतों में इतनी नमी बन गयी है कि किसान अगात धान की नर्सरी लगा सकते हैं। इसी तरह बीच-बीच में आंशिक रूप से बारिश होती रही तो किसान के हित में अच्छा है। बारिश के बाद जिले का अधिकतम तापमान गिरकर करीब 32 डिग्री पर आ गया है।

अगले तीन दिनों तक बारिश की संभावना

अगले तीन दिनों तक बारिश की संभावना

जिला कृषि विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को मौसम थोड़ा साफ रहने का अनुमान है, जिसके बाद तापमान में भी करीब तीन डिग्री की वृद्धि होकर करीब 35 डिग्री तक पहुंचने की संभावना जतायी गयी है। वहीं, आगामी गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को एक बार फिर बारिश होने का अनुमान जताया गया है। तीन दिन लगातार जिले का अधिकतम तापमान 32 डिग्री रहने का अनुमान जताया गया है।

हल्की बारिश में ही बदहाल सड़कों पर कीचड़

हल्की बारिश में ही बदहाल सड़कों पर कीचड़

शहर समेत जिले भर में हुई छिटपुट बारिश में ही शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों के जर्जर और खराब सड़कों पर जलभराव-कीचड़ की समस्या उत्पन्न हो गयी। राहगीरों को आवागमन करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एक दो नहीं, बल्कि दर्जनों सड़कों पर कीचड़ एवं जलभराव हो गया है। इसमें सीतामढ़ी शहर से जिला मुख्यालय, डुमरा जाने वाली मुख्य पथ भी शामिल है। वहीं, बसवसरिया रोड, पुनौरा धाम रोड, रीगा रोड, कोट बाजार व अन्य निचले इलाकों की बदतर सड़कों पर कीचड़ और आंशिक रूप से जल भराव देखने को मिल रहा है।

पांच घंटे तक बिजली सेवा ठप

पांच घंटे तक बिजली सेवा ठप

इधर, आंधी से शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में दिन में करीब पांच घंटे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रही। बिजली के आभाव में लोगों को तरह-तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा। सबसे अधिक परेशानी पानी की हो गई। दरअसल, शहर के अधिकांश घरों में मोटर से पानी निकाला जाता है, जो बिजली के नही रहने के चलते संभव नहीं हो रहा था। एक तरह से त्राहिमाम की स्थिति रही। इधर, सीतामढ़ी-डुमरा मुख्य मार्ग में एक पुराना विशाल पेड़ सड़क पर गिर गया था, जिसे काफी मशक्कत के बाद हटाया गया। तब तक लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ा।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News