Sitamarhi News: पहले धक्का-मुक्की फिर मारपीट, लाइन काटे जाने पर सीतामढ़ी में बवाल

39
Sitamarhi News: पहले धक्का-मुक्की फिर मारपीट, लाइन काटे जाने पर सीतामढ़ी में बवाल

Sitamarhi News: पहले धक्का-मुक्की फिर मारपीट, लाइन काटे जाने पर सीतामढ़ी में बवाल


Sitamarhi News: बिहार के सीतामढ़ी में बिजली विभाग के अभियंता और कर्मियों के साथ मारपीट हुई। बताया जा रहा है कि लाइन काटे जाने से नाराज उपभोक्ताओं ने मारपीट की। इस दौरान छापेमारी की कार्रवाई में बाधा भी पहुंचाया और उनसे रुपये भी ले लिए।

 

सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी जिला में शनिवार को बिजली का अवैध रूप से उपयोग करने वालों के यहां छापेमारी करना बिजली विभाग के अभियंता/कर्मियों को महंगा पड़ा है। लाइन काटे जाने पर दो उपभोक्ता इतने गुस्से में आ गए कि उन्होंने अभियंता/कर्मियों के साथ न केवल दुर्व्यवहार किया, बल्कि धक्का-मुक्की एवं मारपीट भी की। बिजली बिल की वसूली गई राशि भी दोनों उपभोक्ताओं ने छीन लिया। इतना ही नहीं, दोनों उपभोक्ताओं द्वारा छापेमारी की कार्रवाई में बाधा भी पहुंचाया गया। बिजली विभाग, शहरी के एसडीओ मुकेश कुमार ने नगर थाना पुलिस को पूरे मामले की लिखित तौर पर जानकारी देकर दोनों उपभोक्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आग्रह किया है।

डुमरा प्रखंड के भासर चौक का मामला

बताया गया है कि विद्युत सहायक अभियंता मुकेश कुमार, कनीय अभियंता धनंजय कुमार, शंभू कुमार के आलावा अन्य कर्मी बिजली के अवैध उपयोग करने वालों के खिलाफ छापेमारी करने के लिए डुमरा प्रखंड भासर चौक एवं भासर गोट गांव में पहुंचे थे। छापेमारी में पाया गया कि चुम्मन महतो द्वारा मीटर के समीप से लाइन काटकर पूरे आवासीय परिसर में बाईपास कर बिजली का उपयोग किया जा रहा है। इसके बाद उक्त उपभोक्ता का कनेक्शन काट दिया गया। वहीं, दूसरा उपभोक्ता नथुनी राऊत है। बिल जमा नहीं करने के कारण पूर्व में अभियंताओं द्वारा उसका कनेक्शन काट दिया गया था। फिर भी वह अवैध रूप से कनेक्शन कर बिजली का उपयोग कर रहा था। कनीय अभियंता धनंजय कुमार ने बताया है कि उपभोक्ता चुम्मन महतो द्वारा विभाग को 73,417 रुपये की क्षति पहुंचाई गई है। वहीं, नथुनी राऊत ने 44,022 रुपये की क्षति पहुंचाई है।

छापेमारी के दौरान बदसलूकी

सहायक अभियंता मुकेश कुमार की माने तो भासर के धर्मशाला चौक पर गौतम मार्केट में छापेमारी के दौरान उक्त दोनों उपभोक्ता वहां पहुंचे और अभियंता और कर्मियों से पहले बदसलूकी की गई, फिर धक्का-मुक्की का खेल खेला गया। इससे भी मन नहीं भरा तो दोनों ने बिजली कर्मियों से मारपीट भी की। रूरल फ्रेंचाइजी के कर्मी सत्येंद्र कुमार के साथ भी मारपीट की गई। यहां तक कि आक्रोशित उपभोक्ताओं ने उक्त कर्मी का मोबाइल छीन लिया और तोड़ दिया। साथ ही उससे नकद 25,366 रुपये छीन लिया। यह राशि बिल की वसूली की थी। मारपीट और बिजली के अवैध उपयोग को लेकर अलग-अलग प्राथमिकी के लिए नगर थाना पुलिस को आवेदन दिया गया है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News