Sidhu Moosewala Case: मूसेवाला के हत्‍यारे बराड़ को पकड़ने के ल‍िए 2 करोड़ का इनाम घोष‍ित करे सरकार, पिता बोले- पैसा न हो तो खेत बेंचकर दूंगा

188
Sidhu Moosewala Case: मूसेवाला के हत्‍यारे बराड़ को पकड़ने के ल‍िए 2 करोड़ का इनाम घोष‍ित करे सरकार, पिता बोले- पैसा न हो तो खेत बेंचकर दूंगा

Sidhu Moosewala Case: मूसेवाला के हत्‍यारे बराड़ को पकड़ने के ल‍िए 2 करोड़ का इनाम घोष‍ित करे सरकार, पिता बोले- पैसा न हो तो खेत बेंचकर दूंगा

Sidhu Moosewala Case Updates: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने केंद्र सरकार से मांग की कि उनके बेटे की हत्या के षड्यंत्रकारी और कनाडा स्थित ‘गैंगस्टर’ गोल्डी बराड़ की गिरफ्तारी में मदद करने वाली कोई सूचना देने वाले को दो करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की जाए।

 

हाइलाइट्स

  • मूसेवाला के पिता बलकौर स‍िंह ने की ने गोल्डी बराड़ की गिरफ्तारी की मांग
  • बलकौर स‍िंह ने केंद्र से 2 करोड़ रुपये का इनाम घोषित करने की मांग की
  • सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को पंजाब के मानसा में कर दी गई थी हत्या
चंडीगढ़: पंजाब स‍िंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की हत्या का मास्टरमाइंड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ (Canada-Based Gangster Goldy Brar) की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो सकी है। ऐसे में मूसेवाला के प‍िता बलकौर सिंह (Balkaur Singh ) ने गुरुवार को केंद्र सरकार से मांग की कि उनके बेटे की हत्या के षड्यंत्रकारी की गिरफ्तारी में मदद करने वाली कोई सूचना देने वाले को दो करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की जाए। बलकौर सिंह ने कहा कि अगर सरकार ज्यादा रकम देने में असमर्थ है तो वह अपनी जेब से इनाम देने को भी तैयार हैं। उन्‍होंने कहा क‍ि मैं वादा करता हूं कि अगर वह (सरकार) इतनी राशि नहीं दे सकती है, तो मैं अपनी जेब से पैसे दूंगा, भले ही मुझे अपनी जमीन बेचनी पड़े।

अमृतसर में एक कार्यक्रम में बोलते हुए बलकौर सिंह ने ऑस्ट्रेलियाई पुलिस का एक उदाहरण दिया, जिसने चार साल पहले एक महिला की हत्या करने के बाद वहां से भाग गए भारतीय मूल के एक नागरिक की गिरफ्तारी के लिए 10 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर के इनाम की घोषणा की थी। सिंह ने मांग की कि बराड़ को भारत लाया जाना चाहिए, ताकि वह अपने अपराधों के लिए यहां कानून का सामना कर सके।

Sidhu Moosewala Murder Case: ‘चाहे जहां भाग, हम तुझे मार देंगे…’ बंबीहा गैंग की एक बार फिर बिश्नोई और बराड़ को चेतावनी

29 मई को हुई थी मूसेवाला की हत्‍या
दरअसल पंजाबी स‍िंगर सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य गोल्‍डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

‘दो करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा क्यों नहीं करती सरकार’

मूसेवाला के प‍िता ने दावा किया कि सिद्धू मूसेवाला इनकम टैक्‍स के रूप में 2 करोड़ रुपये का भुगतान करता था। केंद्र सरकार से अनुरोध करता था कि वह सूचना के लिए इनाम की घोषणा करे जिससे गैंगस्टर की गिरफ्तारी हो सके। सिंह ने कहा क‍ि आप दो करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा क्यों नहीं करते। अगर कोई उसे (बरार को) पकड़ने में मदद करता है, तो यह इनाम राशि दी जा सकती है।


‘पैसे सरकार नहीं दे सकती है तो मैं दूंगा’

उन्होंने कहा क‍ि मैं वादा करता हूं कि अगर यह इतना पैसा नहीं दे सकता है, तो मैं अपनी जेब से भुगतान करूंगा, भले ही मुझे अपनी जमीन बेचनी पड़े। पंजाब पुलिस ने कहा था कि बराड़ के खिलाफ एक रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था, जो विदेश में एक भगोड़े की गिरफ्तारी और हिरासत की अनुमति देता है।

Sidhu Moosewala Murder Case: मूसेवाला मर्डर में शामिल शूटर के माता-पिता का फूटा गुस्सा, देखिए क्या-क्या कहा


कौन है बरार

पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला सतिंदरजीत सिंह उर्फ बराड़ 2017 में स्टूडेंट वीजा पर कनाडा गया था और वह लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सक्रिय सदस्य है। बराड़ पिछले महीने डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी की हत्या में भी एक प्रमुख साजिशकर्ता है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News